scriptसावधान, फोन पर न दें किसी को एटीएम या खाते संबंधित जानकारी वरना हो सकते हैं कंगाल | Stole money from bank account by compulsions of linking Aadhaar card | Patrika News

सावधान, फोन पर न दें किसी को एटीएम या खाते संबंधित जानकारी वरना हो सकते हैं कंगाल

locationबुलंदशहरPublished: Dec 06, 2017 12:55:02 pm

Submitted by:

lokesh verma

आधार कार्ड लिंक कराने की अनिवार्यता का झांसा देकर 3 लोगों के खातों से गायब हुई रकम

fake call

fake caller Cheated old man

बुलंदशहर. सावधान, यदि कोई व्यक्ति खुद को बैंक मैनेजर बताकर आपसे फोन पर आपका खाता या फिर एटीएम कार्ड ब्लॉक होने की बात कहकर आपसे आपके खाते या फिर एटीएम कार्ड संबंधी कोई जानकारी मांगे तो बिलकुल न दें। यदि आपने अपने बैंक अकाउंट की जानकारी दे दी तो हो सकता है कि फोनकर्ता आपके खाते से सारी रकम निकालकर आपको कंगाल बना दे।
जानिये, आखिर ऐसा क्या हुआ जो एक फौजी ने दी परिवार सहित आत्मदाह की चेतावनी

जानकारी के मुताबिक जिला बुलंदशहर के गुलावठी में ऐसे तीन केस सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि 31 दिसम्बर तक बैंक खातों को आधार कार्ड लिंक कराने की अनिवार्यता का झांसा देकर ठगों ने हजारों की रकम ट्रांसफर कर ली है। वस्तु एवं सेवाकर कार्यालय गुलावठी में सेवारत विनोद पुत्र रामसिंह ने बताया कि उनका खाता बैंक आॅफ बड़ौदा की शाखा में है। एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक मैनेजर बताया और एटीएम कार्ड ब्लाॅक होने की बात कहते हुए एटीएम व खाते से संबंधी जानकारी मांगी। जानकारी देने पर कुछ ही देर बाद उनके खाते से 45 हजार रूपये की राशि गायब हो गई।
यह भी पढ़ें
गौर सिटी में मां और बेटी की बेरहमी से बैट से पीट-पीटकर हत्या, बेटा गायब

इसी तरह बरकत अली पुत्र मर्सलीन निवासी चंदपुरा के खाते से 9999 रूपये की नगदी उड़ा पार हो गई। यही नहीं हरेन्द्र राणा पुत्र गुलाब सिंह निवासी डहाना के पास भी एटीएम ब्लाॅक होने की बात कहकर एक फर्जी बैंक मैनेजर ने सारी जानकारी ले ली और खाते से हजारों की नगदी उड़ा ली। तीनों पीड़ितों का दावा है कि मामले की तहरीर कोतवाली में दे दी है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हो सका है।
शाखा प्रबंधक एचडीएफसी बैंक अजय मलिक ने बताया कि फोन पर किसी को भी अपने खाते व एटीएम संबंधी जानकारी न दें। बैंक मैनजर बनकर लोगों को झांसा दे फोन पर ठगी करने वाले गैंग देशभर में सक्रिय हैं। इसीलिए खाते धारक की लापरवाही से उसकी मेहनत की कमाई को कोई और उड़ा सकता है। जरूरत पड़े तो संबंधित बैंक में स्वयं जाकर ही मैनेजर को समस्या बता समाधान कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो