scriptदो दर्जन मांगों को लेकर इस जिले में एकत्र हुए सफाई कर्मचारियों ने किया ऐसा काम- देखें वीडियो | sweeper sit on strik for some demand from administration | Patrika News

दो दर्जन मांगों को लेकर इस जिले में एकत्र हुए सफाई कर्मचारियों ने किया ऐसा काम- देखें वीडियो

locationबुलंदशहरPublished: Sep 18, 2019 04:53:49 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

जिले के इस पार्क में एकत्र हुए सैंकड़ों कर्मचारी
अपनी इन मांगों को लेकर धरने पर बैठे कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को सौंपा मांग पत्र
एक दिवसीय हड़ताल कर जताया आक्रोष

bulandshahrnn.jpg

बुलंदशहर। जिले के राजा बाबू पार्क में बुधवार को सफाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों की मांग है कि ठेकेदार द्वारा कम भुगतान और शोषण किया जाता है। इससे हम लोगों को वेतन का पूरा पैसा नहीं मिलता है। इतना ही नहीं आरोप है कि कई महीने तक हम लोगों को सैलरी भी नहीं दी जाती। जिसके विरोध में सफाई कर्मचारी धरना प्रदर्शन पर बैठे गये।

गांव में अचानक घुसा मगरमच्छ तो मची भगदड़, ग्रामीणों ने मुंह बांधकर किया ये काम- देखें वीडियो

22 मांगों लेकर धरने पर बैठे सफाई कर्मचारी

बुलंदशहर के राजा बाबू पार्क में बुधवार को सैंकड़ों सफाई कर्मचारी यूनियन बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं धरने पर बैठे सफाई कर्मियों ने अपनी 22 मांगों को लेकर जिलाधिकारी को पत्र सौंपा। इसके साथ ही धरने पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि हमारी मुख्य मांगे हैं की नगर पालिका में जो कर्मचारी मुख्य रूप से काम करते हैं। वह ठेकेदार के अंडर में कार्य करते हैं। जिनको पूरा भुगतान ठेकेदार द्वारा नहीं किया जाता और उनका शोषण किया जाता है। सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि सबसे ज्यादा काम हम लोग सड़कों पर करते हैं। इसके बावजूद भी हम लोगों को कई-कई महीने तक वेतन ठेकेदार द्वारा नहीं दिया जाता। सरकार द्वारा हम लोगों को भी फिक्स किया जाये। जिससे हम लोगों का परिवार चल सके और पालन-पोषण हो सके साथ ही साथ नगरपालिका और नगर पंचायतों में भी चेयरमैन और आला अधिकारी अपनी मनमानी करते हैं जो हम लोगों की एक नहीं सुनते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो