scriptकथित तांत्रिक ने मासूम को जमीन पर पटका, अब लैब से खुलेगा मौत का राज | Tantrik killed the innocent on the pretext of treatment | Patrika News

कथित तांत्रिक ने मासूम को जमीन पर पटका, अब लैब से खुलेगा मौत का राज

locationबुलंदशहरPublished: Feb 11, 2023 09:16:25 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

डेढ़ साल के मासूम की कई दिनों से तबियत खराब थी। आरोप है कि, कथित तांत्रिक ने उसे ठीक करने के बहाने बुलाया और दवा पिलाकर जमीन पर पटक दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

डेढ़ वर्षीय मासूम

तांत्रिक ने मासूम को जमीन पर पटककर मार डाला, अब लैब से खुलेगा राज

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की ये घटना आपके रोंगटे खड़े कर देगी। खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के ढाकर मोड़ के पास एक कथित तांत्रिक ने महज डेढ़ वर्षीय मासूम को जमीन पर पटक दिया। इससे बच्चे की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में इसे परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन चिकित्सक बच्चे को बचा नहीं सके। इस घटना पर परिजनों ने पुलिस थाने में हंगामा कर दिया। फिलहाल पुलिस ने तांत्रिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
खुर्जा कस्बे के भीम नगर निवासी जितेंद्र कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका डेढ़ वर्षीय मासूम अनुज कई दिनों से बीमार चल रहा था। परिजनों ने उसे कई जगह दिखाया लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। इसी दौरान उनके एक परिचित ने ढाकर मोड़ पर रहने वाले एक कथित तांत्रिक के बारे में जानकारी दी। जितेंद्र के मुताबिक उसकी पत्नी आरती डेढ़ वर्षीय अनुज को लेकर अजय नाम के तांत्रिक के पास चली गई।
आरती के मुताबिक, कथित तांत्रिक ने बताया कि वह बच्चे को ठीक कर देगा लेकिन उसके लिए कुछ टोटके करने होंगे। आरोप है कि इसी दौरान उसने बच्चे को दवाई पिलाई और फिर से जमीन पर पटक दिया। मुंह के बल जमीन पर पटकने से मासूम के कई दांत टूट गए और उसके चेहरे पर गंभीर चोट आई। इसके बाद आनन-फानन में परिजन उसे अस्पताल ले गए। गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया लेकिन इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।
जहरीला पदार्थ खिलाने के भी आरोप
इस घटना के बाद मासूम के परिजनों ने थाने में हंगामा किया और आरोप लगाया कि तांत्रिक ने दवा के नाम पर उनके मासूम बच्चे को जहरीला पदार्थ खिलाया था। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कथित तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। इसने पूछताछ में बताया कि वह झाड़-फूंक का काम करता है। आरोपी तांत्रिक का कहना है कि बच्चे की तबीयत पहले से ही खराब थी। उसके पेट में दर्द था। परिजनों ने ऊपरी हवा होने की बात कही थी। इसी को लेकर झाड़-फूंक उसने की थी कोई जहरीला पदार्थ नहीं खिलाया।
अब यह रिपोर्ट खुलेगी तांत्रिक का राज
तांत्रिक ने बच्चे को जो दवा पिलाई थी वो दवा थी या जहर ? इस सवाल का जवाब अब लैब में तलाशा जा रहा है। तांत्रिक के घर से एक तरल पदार्थ बरामद हुआ है जिसे पुलिस ने जांच के लिए भेज दिया है। लैब रिपोर्ट में ही पता चलेगा कि ये तरल पदार्थ जहरीला है या नहीं। फिलहाल पुलिसकर्मियों का कहना है कि तरल पदार्थ की बोतल खोलने पर काफी दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने आरोपी तांत्रिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो