scriptबुलंदशहर में बढ़ा गोवंशों का आतंक, किसानों की बढ़ी मुसीबत | terror of cows and bull in bulandshahar increases day by day | Patrika News

बुलंदशहर में बढ़ा गोवंशों का आतंक, किसानों की बढ़ी मुसीबत

locationबुलंदशहरPublished: Jan 24, 2019 07:52:21 pm

Submitted by:

Iftekhar

सड़क से लेकर खेतों तक में दिख रहा आतंक

cows

बुलंदशहर में बढ़ा गोवंशों का आतंक, किसानों की बढ़ी मुसीबत

बुलंदशहर. शासन के आदेश की बुलंदशहर में खुलेआम अनदेखी की जा रही है। आवारा पशु खेतों में किसानों का नुकसान कर रहे हैं, तो वहीं नगर क्षेत्र में भी नागरिकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही साथ जो आवारा पशु सड़क पर आ जाते हैं, उनकी वजह से कई मर्तबा दुर्घटनाएं भी होने की संभावना रहती है।

बुलंदशर कोतवाली सिटी क्षेत्र में आए दिन आवारा पशु खास तौर पर गोवंश अक्सर सड़कों पर घूमा करते हैं, जिससे कई बार एक्सीडेंट हुए हैं और कई लोग घायल भी हुए हैं। शासन का आदेश है कि आवारा पशुओं को गौशाला बनाकर वहां पर छोड़ा जाए। मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। वर्तमान में अगर हम ग्रामीण क्षेत्रों की भी बात करें तो जिले के नैथला हसनपुर में आवारा पशुओं ने किसानों पर कई हमले भी किए हैं।

वहीं, लखावटी क्षेत्र के एक गांव में एक बुजुर्ग की आवारा गोवंश ने जान ले ली थी। अगर देहात क्षेत्र की बात करें तो आवारा पशु फसल का तो नुकसान कर ही रहे हैं। साथ ही साथ जो किसान खेतों में अपना काम करने जाते हैं। उन पर भी आवारा पशु टक्कर मार कर घायल कर देते हैं, जिससे न सिर्फ आमजन को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, बल्कि राह चलते लोगों को भी जान बचाना मुश्किल हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो