scriptबड़ी खबरः वेस्ट यूपी के इस गांव के मुस्लिमाें ने कहा माेदी प्रधानमंत्री बने ताे हाेगा ये ‘अंजाम’ | The Villagers said if Modi becomes PM than he will leave village | Patrika News

बड़ी खबरः वेस्ट यूपी के इस गांव के मुस्लिमाें ने कहा माेदी प्रधानमंत्री बने ताे हाेगा ये ‘अंजाम’

locationबुलंदशहरPublished: May 22, 2019 10:01:12 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

– वेस्ट यूपी के जिले बुलदंशहर की स्याना तहसील का गांव है नयाबांस
– लाेकसभा चुनाव के नतीजाें से पहले गांव के मुस्लिमाें ने की घाेषणा

bulandshahr news

नयाबांस गांव

बुलदंशहर। लाेकसभा चुनाव 2019 के नतीजाें से पहले बुलंदशहर की स्याना तहसील क्षेत्र के चर्चित गांव नयाबांस से बड़ी खबर है। इस गांव के मुस्लिमाें का कहना है कि अगर इस बार भी ‘माेदी सरकार’ आई ताे वह गांव छाेड़ देंगे गांव से पलायन करने काे मजबूर हाे जाएंगे। गांव वालाें का यह भी कहना है कि वह स्याना हिंसा के बाद डरे हुए हैं।
दरअसल, यह बुलंदशहर जिले का वही गांव हैं जहां गाैकसी की घटना काे लेकर हिंसा हाे गई थी और चिंगराप्टी चाैकी पर इंस्पेक्टर सुबाेध कुमार की गाेली मारकर हत्या कर दी गई थी। गांव के मुस्लिम समाज के लाेगाें का कहना है कि इस घटना के बाद से गांव का माहाैल बदल गया और गांव ध्रुवीकरण हाे गया। घटना के बाद से गांव में तनाव जैसे हालात रहने लगे हैं और पहले जैसा साैहार्द नहीं रहा है। इन्ही बयानाें के बीच अब गांव वालाें ने माेदी सरकार बनने पर गांव छाेड़ने की बात कहकर चुनाव नतीजाें से पहले ही वेस्ट की राजनीति काे गरमा दिया है।
जानिए क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला धार्मिक स्थल के लाउडस्पीकर काे लेकर है। इस गांव के लाेगाें के बातचीत करने के लिए जब पत्रिका रिपाेर्टर वरुण गांव पहुंचे ताे यह बात निकलकर सामने आई। गांव के लाेगाें से बातचीत करने पर यह पता चला कि मुस्लिम समाज के लाेग मस्जिद से लाउडस्पीकर हटवाए जाने काे लेकर नाराज हैं और रमजान माह में धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर लगवाना चाहते हैं।
जानिए क्या बाेले मुस्लिम समाज के लाेग

गांव के मुस्लिम समाज के गुलफान ने कहा है कि मस्जिद से लाउडस्पीकर ना हाेने की वजह से काफी दिक्कतें आ रही हैं। अगर माेदी सरकार आई ताे हमे गांव भी छाेड़ना पड़ सकता है। इसी गांव के माेह्मद हुसैन ने कहा कि जब यूपी में याेगी सरकार आई तभी गांव की मस्जिद से लाउडस्पीकर उतरवा दिया गया था। मुस्लिम समाज काे लाेगाें पर अत्याचार किया गया और निर्दाेशाें काे स्याना हिंसा में फंसाया गया। इसी गांव के अनवार और नसीम ने भी यही कहा कि हम लाेग डरे हुए हैं अगर फिर से माेदी सरकार आती है ताे गांव छाेड़ना पड़ सकता है। इन्हाेंने यह भी कहा कि, स्याना हिंसा के बाद कई परिवार गांव से पलायन भी कर चुके हैं। अब गांव के लाेगाें के बीच साैहार्द भी कम है। आपस में लाेग बात नहीं करते।
जानिए क्या बाेले हिंदू समाज के लाेग

जब पत्रिका रिपाेर्टर इसी गांव में रहने वाले हिंदू परिवाराें के पास पहुंचे ताे कुछ और ही मामला सामने आया। इसी गांव में रहने वाले हिंदू समुदाय के मानवीर ने कहा कि, ये झगड़ा बहुत दिन पुराना है। योगी सरकार आने पर गांव में विवाद हुआ था। विवाद धर्मिक स्थल पर लगे लाउडस्पीकराें काे लेकर था। इस विवाद के बाद पहले मंदिर के लाउडस्पीकर उतरवाए गए और फिर दाे दिन बाद मस्जिद का भी लाउडस्पीकर उतरवा दिया गया था। गांव में किसी भी तरह का तनाव नहीं है। पलायन की बात काे भी गलत कहा जा रहा है, कुछ लाेगाें ने शहर में काराेबार कर लिए हैं उनके विकास काे पलायन का नाम दिया जा रहा है। इसी गांव के रहने वाले घनश्याम ने कहा कि गांव में किसी भी तरह का तनाव नहीं है। गांव में जब विवाद हुआ था ताे पहले मंदिर का लाउडस्पीकर उतरवाया गया था इसके बाद मस्जिद का लाउडस्पीकर उतरा था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो