बुलंदशहर: CCTV फुटेज के जरिए पुलिस के हत्थे चढ़े गैंगरेप के दो आरोपी, कहा- मस्ती के लिए किया था अपहरण

Kaushlendra Pathak

Publish: Jan, 10 2018 12:48:12 PM (IST) | Updated: Jan, 10 2018 12:52:28 PM (IST)

Bulandshahr, Uttar Pradesh, India
बुलंदशहर: CCTV फुटेज के जरिए पुलिस के हत्थे चढ़े गैंगरेप के दो आरोपी, कहा- मस्ती के लिए किया था अपहरण

बुलंदशहर गैंगरेप का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। गिरफ्तार आरोपियों ने कहा कि मजे के लिए किया था लड़की का किडनैप।

बुलंदशहर। नेशनल हाईवे-91 से लड़की को अगवा कर गैंगरेप और हत्या करनेवाले मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो आरोपियों दिलशाद और जुल्फिकार को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी इजराइल उर्फ मेरान अब भी फरार है। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने जो खुलासा वो बेहद ही चौंकाने वाला है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मौज-मस्ती करने के लिए हमने लड़की का अपहरण किया था।


ऐसी हुई आरोपियों की शिनाख्त

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने जिस ऑल्टो कार से छात्रा का अपहरण किया था, उस पर अब्बासी बॉय लिखा हुआ था। पुलिस की माने तो कई जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों की कार का पता चला। कार के नम्बर से आरोपियों की शिनाख्त हो सकी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।


मौज-मस्ती के लिया किया था अपहरण

पुलिस की गिरफ्त में आए जुल्फिकार और दिलशाद ने पुलिस को बताया कि 2 जनवरी को योजना बनाई कि मौसम अच्छा है बुलन्दशहर चलते हैं और मौजमस्ती करते है। रास्ते से किसी लड़की को अपनी गाड़ी में उठा लेंगे और गाड़ी में ही उसके साथ मौज मस्ती करेंगें। जुल्फिकार ने बताया कि तीनों लोग अपनी आल्टो कार से बुलन्दशहर भूड़ चैराहे शाम करीब 6 बजे आ गए। लड़कियों को देखते हुए भूड़ चौराहे से चांदपुर फाटक होते हुए काला आम होकर फिर भूड़ चौराहे से यमुनापुरम मॉल की तरफ बढ़ गए। आरोपियों ने बताया कि चांदपुर की तरफ से एक लडकी अकेली साइकिल से जाती दिखाई दी। आरोपियों ने छात्रा को डेटसन शोरूम के बगल वाली गली में घुसने के साथ ही कार में खींच लिया और मौके से फरार हो गए।

रेप के बाद की थी हत्या

आरोपी जुल्फिकार ने पुलिस को बताया कि लड़की को नेशनल हाईवे-91 से उठाने के बाद हम लोग कोतवाली देहात के सामने से खुर्जा रोड पर निकल गए। खुर्जा रोड से नोएडा रोड पर निकल गए। इसके बाद चलती गाड़ी में पिछली सीट पर इजराइल उर्फ मेलानी ने लड़की के साथ सम्बन्ध बनाए। उसी दौरान लड़की चिल्लाने लगी तो हम तीनों ने कहा कि लड़की को मार दो। जुल्फिकार गाड़ी चलाता रहा और दिलशाद व इजराइल उर्फ मेलानी ने लड़की के दुप्पटे से गला घोंटकर हत्या कर दी और दादरी क्षेत्र के बील अकबरपुर गांव के पास नाले में उसे फेंककर हमलोग निकल गए।

तीसरे आरोपी की तलाश जारी

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि घटना के बाद दो दिन लड़की की बरामदगी के लिए प्रयास किया गया था, लेकिन कोई सफलता नही मिली। 4 जनवरी को दादरी में डेड बोडी की सूचना मिली, जिसके बाद परिजनों ने शिनाख्त की। एसएसपी ने बताया कि डेड बोडी मिलने के बाद आरोपियों की तलाश के लिए आठ टीमें गठित की गई। इसके बाद रास्ते के सभी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया और मामले का खुलासा हो गया। एसएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ अपहरण, पॉस्को एक्ट, गैंगरेप और हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। वहीं, तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

यह था मामला

गौरतलब है कि 2 जनवरी की शाम 7 बजे ट्यूशन पढ़कर नेशनल हाईवे- 91 से अपने घर लौट रही 12वीं की छात्रा का तीन लोगों ने अपहरण कर लिया था। पुलिस को मौके से छात्रा की साइकिल व स्कूल बैग मिली थी। वहीं, 3 जनवरी को दादरी एरिया के रजवाहे में छात्रा का शव पड़ा हुआ मिला था है। 4 जनवरी को दादारी पुलिस ने बुलंदशहर पुलिस से सम्पर्क कर छात्रा के शव बरामदगी की सूचना दी थी।

Ad Block is Banned