scriptअजान को लेकर भिड़े दो पक्ष, जम हुई पत्थरबाजी | two section of Muslim community attack on each other in bulandshahar | Patrika News

अजान को लेकर भिड़े दो पक्ष, जम हुई पत्थरबाजी

locationबुलंदशहरPublished: May 20, 2019 12:30:46 pm

Submitted by:

Iftekhar

समय से पूर्व अजान देने के आरोप में हुई हाथापाई
बाद दोनों पक्ष ने एक दूसरे के घर पर की पत्थरबाजी
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले के किया शांत

azan

अजान को लेकर भिड़े दो पक्ष, जम हुई पत्थरबाजी

बुलंदशहर. रमजान के महीने में शाम की अजान यानी मगरिब की अजान वक्त से 2 मिनट पहले देने पर मुस्लिम समाज के ही दो पक्ष आमने सामने आ गए। पहले हाथापाई हुई। इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किया। लेकिन, सूचना मिलने पर पुलिस के पहुंचने पर दोनों पक्ष के लोग तितर-बितर हो गए। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कह रही है। दरअसल, रमाज में मगरिब की अजान सुनकर लोग रोजा खोलते हैं। ऐसे में वक्त से पहले अजान होने से लोगों का रोजा खराब होता जाया हो जाता है। इस लिए इस वाकिये ने विवाद का रूप ले लिया।

यह भी पढ़ें- इस खजूर में मौत को छोड़कर हर बीमारी की है दवा, इसे खाने से जादू भी नहीं करता है असर, होश उड़ाने वाली है कीमत


बताया जाता है कि खत्रीवाड़ा स्थित मस्जिद में शनिवार शाम मुस्लिम समाज के एक पक्ष के युवक ने दूसरे पक्ष के युवक पर मगरिब की अजान दो मिनट पहले देने का आरोप लगाते हुए थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद मस्जिद में मौजूद लोगों ने दोनों को समझा-बुझाकर मामले को रफा-दफा कर दिया। लेकिन, नमाज के बाद आरोपी युवक पक्ष के लोग पीड़ित के घर पहुंच गए। इस दौरान आरोपी पक्ष के लोगों को घर की ओर आता देख पीड़ित पक्ष के लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। इसके बाद बचाव में आरोपी पक्ष के लोगों ने भी पीड़ित पक्ष के घर पर पथराव किया।

पवित्र रमजान के दूसरे जुमे की नमाज में पहले रो-रोकर मांगी अपने गुनाहों की माफी, फिर की बारिश की दुआ, इसके बाद जो हुआ…

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही लोग 9 दो 11 हो गए। वहीं, इस पूरे मामले पर इंस्पेक्टर सिकन्द्राबाद अवनीश सौतन ने बताया कि 2 मिनट पहले आज़ान पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था। विवाद वहीं पर खत्म करा दिया गया था। कोई तहरीर नहीं आई है न कोई मुकदमा लिखा गया है। इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो