UP Assembly Elections 2022 : जानिये, विधानसभा चुनाव में किस दल से गठबंधन करेगी रालोद, जयंत चौधरी ने किया ये ऐलान

आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) यूपी के विभिन्न जिलों में चुनावी रैली कर जनता की नब्ज टटोल रहे हैं। जयंत चौधरी ने बुलंदशहर और हाथरस में हुई रैली में गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। जयंत साफ कहा है कि रालोद कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में सपा से गठबंधन को लेकर बात हो रही है।

By: lokesh verma

Published: 14 Oct 2021, 01:00 PM IST

नोएडा. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) यूपी के विभिन्न जिलों में चुनावी रैली कर जनता की नब्ज टटोल रहे हैं। जयंत चौधरी ने बुधवार को बुलंदशहर और हाथरस में हुई रैली में गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। जयंत चौधरी साफ कहा है कि रालोद कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में सपा (SP) से गठबंधन को लेकर बात हो रही है।

जयंत चौधरी अन्य विपक्षी दलों की तरह रैलियों में भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार हमला बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि विरोधियों की आवाज दबाने के लिए केंद्र सरकार गैर कानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को केंद्रीय राज्य मंत्री को गिरफ्तार करवाना चाहिए था। लेकिन, इसके बजाय उन्हें दिल्ली बुलाकर गृहमंत्री अमित शाह ने बगल में बिठाया। इतना ही नहीं उन्हें अपना आशीर्वाद देकर वापस भेज दिया गया, ताकि यहां वह विरोध में उठ रही किसानों की आवाज को दबा सकें।

यह भी पढ़ें- रथ पर सवार अखिलेश यादव को देख फूलन की मां की आंखे हुईं नम, चंद मिनट के समय में हुईं कई बातें

यूएपीए का गलत इस्तेमाल कर रही सरकार

जयंत चौधरी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यूएपीए कानून का इस्तेमाल आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए होता है। लेकिन, आज सरकार कानून का इस्तेमाल अपने विरोधियों की आवाज को दबाने के लिए कर रही है। जब से केंद्र की सत्ता में मोदी जी आए हैं, तब से यूएपीए के 8,300 केस दर्ज हुए हैं। यूएपीए कानून को सरकार के विरोध में बोलने वालों के खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022: विरोधियों से आगे निकली आप, लालगंज सहित कई सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Uttar Pradesh Assembly elections 2022
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned