script12वीं में टॉप करने वाली छात्राएं करना चाहती है यह काम | UP Board 10th, 12th Result 2019: toppers want to become IAS and Profes | Patrika News

12वीं में टॉप करने वाली छात्राएं करना चाहती है यह काम

locationबुलंदशहरPublished: Apr 27, 2019 07:12:24 pm

Submitted by:

Iftekhar

इंटरमीडिएट में 86% नंबर हासिलकर बुलंदशहर जिले में प्रथम स्थान पाने वाली दिव्या बनना चाहती है आईएएस
सेकंड टॉपर इकरा शिक्षक बनकर बच्चों को करना चाहती हैं शिक्षित
टॉपर बोलीं, सभी बच्चों को अपने मां-बाप का कहना मानना चाहिए

bulandshahar

12वीं में टॉप करने वाली छात्राएं करना चाहती है यह काम

बुलंदशहर. यूपी बोर्ड का शनिवार को रिजल्ट आया तो इंटरमीडिएट की छात्रा दिव्यांशी शर्मा के घर में खुशी की लहर दौड़ गई। दिव्यांशी शर्मा ने यूपी बोर्ड में इंटरमीडिएट कक्षा में 86% नंबर हासिलकर बुलंदशहर जिले में प्रथम स्थान पाया है। दिव्या की इच्छा आईएएस बनने की है । अपनी सफलता पर उन्होंने दूसरे बच्चों को भी संदेश दिया है कि सभी बच्चों को अपने मां-बाप का कहना मानना चाहिए और लगगन के साथ पढ़ाई करनी चाहिए। उधर, जनपद की सेकंड टॉपर इकरा का कहना है कि वह एक शिक्षक बनकर बच्चों को शिक्षित करना चाहते हैं।

 

खुर्जा नगर की रहने वाली छात्रा दिव्यांशी शर्मा ने अपनी पढ़ाई-लिखाई और मेहनत की वजह से बड़ी सफलता हासिल की है। अपनी सफलता के पीछे दिव्यांशी अपने बाबा का हाथ मानती हैं। दिव्यांशी का कहना है कि उसके बाबा हमेशा उसे पढ़ाई के लिए प्रेरित करते थे। साथ ही उसको ट्यूशन से स्कूल भी साथ जाते थे, जिससे उसमें आत्मविश्वास की कभी कमी नहीं हुई और उसने हमेशा माता-पिता का कहना माना और बाबा ने उसे शिक्षा की प्रेरणा दी। इस प्रेरणा को अपने जीवन में डाला और आगे बढ़ती रही, जिसका परिणाम यह हुआ कि आज परीक्षा रिजल्ट आने पर उसे जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव मिला है। वहीं, जिले के सेकंड टॉपर छात्रा इकरा सैफी जिले में द्वितीय स्थान पर रही। इकरा का सपना एक प्रोफेसर बनना है और वह कह रही है कि समाज को शिक्षित होना चाहिए । इसी लिए वह बच्चों को पढ़ाना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो