script

यूपी उपचुनाव: मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, बिना मास्क नहींं डाल सकेंगे वोट

locationबुलंदशहरPublished: Nov 02, 2020 06:05:03 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए वोटिंग कल
– सदर सीट पर मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना
– मतदान स्थल पर बगैर मास्क के किसी को भी नहीं मिलेगा प्रवेश

bulandshahr.jpg
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव का प्रचार थमने के बाद मतदान की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में बुलदंशहर जिले की सदर विधानसभा सीट पर तीन नवंबर यानी मंगलवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। इसको देखते हुए सोमवार सुबह नवीन मंडी परिसर से सभी पोलिंग पार्टियों को मतदान बूथों के लिए रवाना किया गया। बता दें कि सदर सीट से भाजपा विधायक विरेंद्र सिंह सिरोही के निधन के बाद से खाली है। पिछले दिनों सिरोही का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। इसी वजह से यहां उपचुनाव हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें- उपचुनाव : गेट वे ऑफ बुंदेलखंड का कौन होगा विजेता? बदले नियमों के बीच वोटर करेंगे मतदान

दरअसल, आदर्श आचार संहिता के तहत रविवार की शाम 6 बजे सदर विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार थम गया था, जिसके बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार सुबह 8 बजे से ही नवीन मंडी परिसर से पोलिंग पार्टियों को पोलिंग बूथ के लिए रवाना करना शुरू कर दिया गया था। सदर सीट पर कुल 579 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनके लिए सभी पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं।
वहीं, शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बड़ी संख्या में सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बरतने के भी विशेष प्रबंध किए गए हैं। मतदान स्थल पर बगैर मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही थर्मल स्कैनिंग के लिए भी अलग से टीम को तैनात किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने नवीन मंडी परिसर में पोलिंग पार्टियों को रवाना होने से पहले आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो