scriptजेल में स्वयं सेवी संस्थाओं और इन कर्मियों का होगा सम्मान | up government awarded 3 NGOS and Police staff in bulandshahar jail | Patrika News

जेल में स्वयं सेवी संस्थाओं और इन कर्मियों का होगा सम्मान

locationबुलंदशहरPublished: Jan 26, 2020 03:55:16 pm

Submitted by:

Iftekhar

कैदियों के बीच बेहतर काम करने का मिला सम्मान
एनजीओं के साथ ही जेल के तीन कर्मचारी भी हुए सम्मानित

untitled_1.png

 

बुलंदशहर. प्रदेश के जेलों में शिक्षा की अलख जगाने वाले और कैदियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा। ऐसी ही जिले की तीन स्वयंसेवी संस्थाओं को प्रमाण-पत्र देकर गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जागया। इसके अलावा 3 कर्मचारियों को भी सम्मानित करने के लिए शासन से निर्देश जारी हुए हैं।

यह भी पढ़ें

टोल कलेक्शन के लिए Fastag के बाद पेट्रोल पंप पर भुगतान के लिएआया Fastlane



तीन एनजीओ को किया सम्मानित
जेल में अलग-अलग गतिविधियां चलाने के लिए टीएसी एनजीओ को शासन स्तर से सम्मानित करने के लिए जेल प्रशासन को पत्र प्राप्त हुआ था। ये एनजीओ कैदियों के मनोदशा को सुधारने के लिए अलग-अलग होने वाले रचनात्मक कार्यों में सहयोग करती हैं। इनमें पहली एनजीओ शिव नाडर फाउंडेशन है।

यह भी पढ़ें- वक्त रहते बनवा लें अपने बच्चों का आधार कार्ड, वरना स्कूलों में नहीं मिल पाएगा Admission

ये एनजीओ कैदियों को अक्षर ज्ञान से लेकर तमाम व्यवस्थाएं कराती हैं। दूसरे और तीसरे एनजीओ को भी सम्मानित किया गया। जेल प्रशासन को ये भी निर्देशित किया गया था कि सराहनीय और उत्तर उत्कृष्ट सेवा कार्य पर जिला कारागार के 3 कर्मी डीजीपी जेल के प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किए जाएं, इसी के तहत गणतंत्र दिवस की परेड में जिला कारागार में उन सभी को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- उर्दू गेट तोड़ने के बाद अब आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 104 बीघे जमीन पर योगी सरकार का कब्जा

जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने बताया कि जिला कारागार में वरिष्ठ सहायक राजेश श्रीवास्तव, बंदी रक्षक सुभाष शर्मा और विद्युतकार प्रकाश शर्मा को भी उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके लिए शासन से जेल प्रशासन को निर्देशित करते हुए प्रशस्ति-पत्र जारी किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो