मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ काे लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाला गिरफ्तार, पूछताछ में बाेला..

Highlights

Twitter के माध्यम से bulandshahar के एक युवक ने UP CM Yogi Adityanath के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पुलिस ने आमिर नाम के इस युवक काे गिरफ्तार कर लिया है।

By: shivmani tyagi

Updated: 24 May 2020, 07:07 AM IST

बुलंदशहर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) पर ट्वीटर ( Twitter ) के जरिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक आमीर खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने 16 मई को एक ट्वीट करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल करने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें: ईद से पहले Saharanpur में फैली अफवाह, SSP ने कहा झूठ फैलाने वाले हाेंगे गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

बुलंदशहर की शहर कोतवाली प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि गुलावठी थानाक्षेत्र के गांव भमरा निवासी आमीर खान ने ट्वीटर पर एक विवादित ट्वीट किया था। पुलिस ने ट्वीटर एकाउंट के जरिए आरोपित का नाम व पता जानने के बाद पुलिस की ओर से आमीर के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच सहारनपुर में बड़े पैमाने पर हाे रही थी गाेकशी, 4 महिलाओं समेत 7 गिरफ्तार 11 फरार, 300 किलो गाेमांस बरामद

शनिवार को आरोपित को गुलावठी से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ करने पर इसने बताया कि गलती हाे गई। इसके बाद पुलिस ने आमिर नाम के इस व्यक्ति काे न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से इसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस सभी ऐसे ग्रुप और सोशल मीडिया पर निगाह बनाए हुए है जो लोग गलत टिप्पणी या भावनाओं को भड़काने वाले बयान पोस्ट करते हैं। ऐसे लाेगाें के खिलाफ स्थानीय पुलिस तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी करेगी।

आगर आप भी साेशल मीडिया पर एक्टव हैं ताे रहे सावधान

अगर आप भी साेशल मीडिया पर एक्टिव हैं ताे सावधानी जरूरी है। किसी भी ऐसी पाेस्ट काे शेयर या लाइक करना भी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है जाे धार्मिक भावनाओं या व्यक्ति विशेष के विरुद्ध हाे। अगर किसी ने आपको टैग कर दिया है ताे भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है। इसलिए अगर आप साेशल मीडिया पर एक्टिव हैं ताे अंजान लोगों काे अपनी फ्रैंड लिस्ट से रिमूव करें और भड़काउ पाेस्ट काे लाइक या शेयर करने से बचें।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned