scriptजांबाज सब इंस्पेक्टर को सलाम: अपनी जान की परवाह किए बिना 35 फीट गहरे कुएं में कूदकर बचाई युवक की जान | UP Police sub inspector saved labourer life in bulandshahr | Patrika News

जांबाज सब इंस्पेक्टर को सलाम: अपनी जान की परवाह किए बिना 35 फीट गहरे कुएं में कूदकर बचाई युवक की जान

locationबुलंदशहरPublished: Jun 20, 2019 06:07:06 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर की खास बातें-

8 घंटे से ज्यादा समय तक 35 फीट गहरे कुएं में मिट्टी की के नीचे दबे मजदूर की चल रही थीं सांसें
एसएसपी ने साहसिक कार्य करने वाले सब इंस्पेक्टर को सम्मानित करने की घोषणा की
अपनी जान की परवाह किए बिना सब इंस्पेक्टर ने 35 फीट गहरे कुएं में कूदकर बचाई युवक की जान

UP Police sub inspector saved life

जांबाज सब इंस्पेक्टर को सलाम: अपनी जान की परवाह किए बिना 35 फीट गहरे कुएं में कूदकर बचाई युवक की जान

बुलंदशहर . यूपी पुलिस की लोगो के मन में नकारात्मक छवि बनी हुई है, लेकिन कई बार यूपी पुलिस ऐसे भी कार्य कर देती है जो लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं। इसी का एक ताजा उदाहरण यूपी के बुलंदशहर में देखने को मिला है। यहां एक सब इंस्पेक्टर ने अपनी जान को जोखिम में डालकर एक ऐसा साहसिक कार्य किया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।
बता दें कि खानपुर थाना क्षेत्र में एक कुएं की मरम्मत के दौरान एक मजदूर 35 फीट गहरे कुएं में मिट्टी की ढांग के नीचे दब गया था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मजदूर को दबा देख सब इंस्पेक्टर जगदीश मलिक अपनी जान की परवाह किए बिना कुएं में कूद गए और करीब 8 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मजदूर को बाहर निकाल लिया। उनके इस सराहनीय कार्य के लिए एसएसपी एन कोलांची ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है।
यह भी पढ़ें

सपा सांसद डॉ. एसटी हसन आज भी मात्र 30 रुपये में देखते हैं मरीज

UP <a  href=
police sub inspector saved life” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/20/bsr2_4733960-m.jpg”>दरअसल, बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र के गांव इशनपुर के बाहर बुधवार को एक जर्जर कुएं की मरम्मत का कार्य चल रहा था। इस दौरान कुएं में लगी लगभग 3 हजार ईंट को निकालने के लिए तीन मजदूर लगाए गए थे, जो इशनपुर के ही रहने वाले मनवीर, मोंटी और रिंकू थे। बुधवार को तीनों कुएं में कार्य कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान ईंट निकालने के लिए मनवीर कुएं में उतर गया, लेकिन उसके उतरते ही कुएं की साइड से कुछ ईटें व मिट्टी नीचे की ओर ढहने लगी। यह देखते ही मोंटी और रिंकू ने मनवीर को बाहर निकलने के लिए कहा। मनवीर रस्‍सी के सहारे ऊपर चढ़ ही रहा था कि कुएं की साइड से मिट्टी की बड़ी ढांग मनवीर पर गिर गई।
यह भी पढ़ें

प्री-मानसून ने किया निराश, जानें आपके शहर में कब तक पहुंचेगा मानसून और होगी झमाझम बारिश

UP Police sub inspector saved life
अपनी जान की परवाह किए बिना कुएं में कूद गए सब इंस्पेक्टर

जैसे ही मनवीर मिट्टी के नीचे दबा तो मोंटी और रिंकू ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर-शराबा सुनकर आसपास मौजूद काफी लोग मौके पर पहुंच गए, लेकिन किसी ने भी जान जोखिम में डालने की हिम्मत नहीं जुटाई और तुरंत पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस के साथ स्थानीय विधायक, एसडीएम व कई सीओ समेत भारी पुलिसबल भी मौके पर पहुंच गया। इसके बाद मजदूर मनवीर को बचाने के लिए पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। लगभग 8 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मनवीर को कुएं से बाहर निकाल लिया गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में खानपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर जगदीश मलिक ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने कुएं में कूदकर अपनी जान की परवाह किए बिना जैसे-तैसे मजदूर को बाहर निकाला है।
यह भी पढ़ें

मॉल स्टाफ पर एक परिवार को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटने का आरोप, पीड़िता ने फेसबुक बयां की खौफ की दास्तां, Video

UP Police sub inspector saved life
8 घंटे बाद भी चल रही थीं मिट्टी में दबे मजदूर की सांसें

अच्छी बात ये रही कि 8 घंटे तक 35 फीट गहरे कुएं में मिट्टी की ढांग के नीचे दबे रहने के बावजूद मजदूर की सांसें चल रही थी। फिलहाल पीड़ित मजदूर को बुलंदशहर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। वहीं इस मामले में एसएसपी एन कोलांची ने बताया कि खानपुर इलाके में कुएं में किसान के गड्ढे से रेस्क्यू चलाया गया था, जिसमें सब इंस्पेक्टर जगदीश मलिक ने सराहनीय काम किया है। इस साहसिक कार्य के लिए जगदीश मलिक को सम्मानित किया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो