scriptVideo: विवाहिता की हत्या कर ससुरालियों ने आत्महत्या दर्शाने के लिए रची ऐसी साजिश, चौंक जाएंगे आप | woman murder for dowry in bulandshahr | Patrika News

Video: विवाहिता की हत्या कर ससुरालियों ने आत्महत्या दर्शाने के लिए रची ऐसी साजिश, चौंक जाएंगे आप

locationबुलंदशहरPublished: May 15, 2019 05:04:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

– पिछले 24 घंटे में बुलंदशहर में दो महिलाओं को दहेज के लिए उतारा गया मौत के घाट
पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
मृतका के पिता ने कहा, पांच लाख रुपये का दहेज नहीं देने पर की गई बेटी की हत्या

bulandshahr police

Video: विवाहिता की हत्या कर ससुरालियों ने आत्महत्या दर्शाने के लिए रची ऐसी साजिश, चौंक जाएंगे आप

बुलंदशहर. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक दहेज हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में बुलंदशहर में दो महिलाओं को दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया गया है। ताजा मामला ककोड़ थाना क्षेत्र का है, जहां दहेज लोभियों ने 5 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता की हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या दर्शाने के लिए कमरे में फांसी के फंदे पर लटका दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुटी है।
यह भी पढ़ें

मौत के मुंह से कैसे जिंदा बच निकला युवक, देखें लाइव वीडियो-

जानकारी के मुताबिक कानपुर की रहने वाली पिंकी का विवाह 7 साल पहले बुलंदशहर के ककोड़ में रहने वाले युवक रावेंद्र सिंह से हुआ था। पिंकी के परिजनों की मानें तो पिंकी के ससुरालिया दहेज में 5 लाख रुपये की मांग कर रहे थे और 5 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर पिंकी की पहले गला दबाकर हत्या की और फिर हत्या को आत्महत्या दर्शाने के लिए शव को उसके ही बेडरूम में पंखे से लटका दिया गया है। पिंकी के पिता वीरू सिंह ने बताया कि वह दहेज लोभियों को पहले साढ़े तीन लाख रुपये दे चुके हैं, मगर इसके बाद भी दहेज में 5 लाख रुपये की मांग की जा रही थी, जिसे पूरा नहीं कर पाने पर उन्होंने बेटी की हत्या कर दी है।
यह भी पढ़ें

इस बात को लेकर चचेरे भाई ने बहन की गर्दन पर चलाया छुरा, हालत नाजुक, देखें वीडियो-

मृतका के पिता ने बताया कि आरोपी लगातार 5 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। बेटी ने इस संबंध में कर्इ बार मुझे बताया था कि पांच लाख रुपये की मांग को लेकर मुझे पीटा जा रहा है। इस पर मैंने सोचा कि ऐसे ही काम चल जाएगा, लेकिन उन्होंने पीट-पीटकर बेटी को मौत के घाट उतार दिया है।
एसएसपी बुलंदशहर एन कोलांची ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवार्इ की जाएगी।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो