scriptसेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में गांवों से तिरंगा लेकर निकली युवाओं की टोली, हाइवे कर दिया जाम | youth protest against army recruitment scheme Agneepath in Bulandshahr | Patrika News

सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में गांवों से तिरंगा लेकर निकली युवाओं की टोली, हाइवे कर दिया जाम

locationबुलंदशहरPublished: Jun 16, 2022 01:48:24 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

army recruitment plan Agneepath सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर युवाओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है। बिहार से शुरू हुआ विरोध अब पश्चिमी उप्र के बुलंदशहर तक पहुंच गया है। जिसको लेकर आज गुरुवार को युवक हाथ में तिरंगा लेकर गांव से निकल पड़े और जिले के सबसे व्यस्त चौराहे भूड़ पर एकत्र होकर जाम लगा दिया। युवाओं ने इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरना देकर बैठ गए।

सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में गांवों से तिरंगा लेकर निकली युवाओं की टोली,सड़क पर लगाया जाम

सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में गांवों से तिरंगा लेकर निकली युवाओं की टोली,सड़क पर लगाया जाम

army recruitment plan Agneepath केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए लाई गई योजना अग्निपथ को लेकर युवाओं में उबाल है। बिहार से शुरू हुई सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध की आंच पश्चिमी उप्र के बुलंदशहर में भी पहुंच गई है। आज जिले के हजारों युवक अपने गांवों से निकलकर हाथों में तिरंगा ले नए नियमों के विरोध में भूड़ चौराहे पर पहुंचे और वहां पर जाम लगा दिया। सेना में भर्ती के लिए लाई गई केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ का युवक विरोध कर रहे थे। केंद्र सरकार की इस योजना का विरोध कर रहे युवकों के हाथ में तिरंगा झंडा था। युवकों द्वारा जाम लगाने से भूड़ चौराहे पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई।
जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम आशीष कुमार युवकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन युवकों ने एक नहीं सुनी और चौराहे पर जाम लगाकर बैठ गए। बता दें कि केंद्र सरकार ने सेना भर्ती में नए नियम जारी करते हुए अग्निपथ योजना की शुरूआत की है। जिसके तहत युवाओं को चार साल तक सेना में नौकरी मिलेगी। इसके विरोध में आज गुरुवार सुबह जिले के गांव से युवाओं का हुजूम हाथ में तिरंगा झंडा लेकर जिला मुख्यालय की तरफ कूच कर गया। भारी संख्या में युवा हाथ में तिरंगा लिए भूड़ चौराहा पर पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। युवाओं की मांग थी कि सेना भर्ती के नए नियमों को वापस लिया जाए और जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए। चौराहा जाम होने से सड़क पर दूर तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई।
यह भी पढ़े : बुलंदशहर: इतनी सी बात पर दामाद का गला काटकर गड्ढे में छुपाया सिर, ससुर व साले समेत 3 गिरफ्तार

युवाओं को डर है कि चार साल अग्निवीर भर्ती को लेकर कहीं रेगुलर कैडर खत्म ना हो जाए। युवाओं ने कहा कि चार साल के लिए हम इतनी मेहनत करेंगे फिर उसके बाद क्या किया जाएगा। सेना में नौकरी एक नौकरी नहीं बल्कि पूरे परिवार की सुरक्षा का मुददा है। गांव से लेकर शहर के स्पोर्ट्स स्टेडियम तक सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं में यही चर्चा है। पहले ही बिना किसी भर्ती में शामिल हुए योग्यता के दो साल कम हो चुके हैं। अब चार साल के अग्निवीर बनने के बाद क्या बनकर घर लौटेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो