सोने की चेन बेचने के बहाने ठगे डेढ़ लाख रुपए

कस्बे के एक दुकानदार से सोने की चेन बेचने के बहाने से डेढ़ लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है।

By: Devendra

Published: 01 Sep 2018, 03:46 PM IST

हिंडोली. कस्बे के एक दुकानदार से सोने की चेन बेचने के बहाने से डेढ़ लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीडि़त दुकानदार कन्हैयालाल रैगर ने बताया कि देवली निवासी बताने वाले युवक रतन सैनी व राजू प्रजापत रक्षाबंधन पर्व पर उसके पास आए थे।

उन्होंने कहा कि वह हिंडोली में ठेकेदारी करते हैं। उनके पास एक सोने की चेन है, जिसे बेचना चाहते हैं। उसी दौरान चेन से एक सोने का मोती निकाल कर दिखाया तो दुकानदार उसेे लेकर सुनार के पास गया। उसने वह मोती असली सोने का बताया। उस समय तो युवकों को उसने भेज दिया। गुरुवार को युवक फिर आए और चेन बेचने की बात कही।

इस पर दुकानदार ने विश्वास करते हुए चेन रख ली और युवकों को डेढ़ लाख रुपए दे दिए। इसके बाद दुकानदार किसी काम से गुरुवार को देवली गया था। वहां पर एक सुनार को चेन दिखाई तो उसने नकली होने की बात कही। इस पर दुकानदार के होश उड़ गए। ठगी होने का पता चलने पर वह देवली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया तो मामला हिंडोली का होना बताकर उसे लौटा दिया। इसके बाद उसने हिंडोली थाने में रिपोर्ट सौंपी।

विदेशी पर्यटकों ने भी हस्ताक्षर कर निभाई अपनी भागीदारी
बूंदी. शहर के पर्यटन स्थलों की दशा में सुधार करने व लुप्त होती पेंटिंग को बचाने को लेकर पर्यटन प्रेमियों की ओर से जारी हस्ताक्षर अभियान तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। नागर सागर कुंड पर चलाए गए हस्ताक्षर अभियान में शुक्रवार को करीब 350 लोगों ने अपने हस्ताक्षर किए।

विदेशी पर्यटकों ने भी हस्ताक्षर कर अपनी भागीदारी निभाई। अब तक 8 00 से ज्यादा शहरवासी इस मुहिम से जुड़ चुके है। लोगों ने पर्यटन की दुर्दशा को लेकर रोष प्रकट किया। आयोजन से जुड़े विशाल शर्मा ने बताया कि अभियान को गति देने के लिए बैठक कर रूपरेखा बनाई जाएगी।

Show More
Devendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned