highway पर 5 थाने, फिर भी one night में लूट की आधा दर्जन वारदाते

pankaj joshi | Updated: 22 Jun 2019, 08:53:26 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाई-वे पांच थानों के इलाके में आने के बावजूद गुरुवार रात बाइक सवार तीन-चार लुटेरों के हवाले रहा।

लुटेरों के हवाले रहा कोटा-दौसा मेगा हाई-वे
- पुलिस नींद में रही : एक रात में लूट की आधा दर्जन वारदात
बूंदी. कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाई-वे पांच थानों के इलाके में आने के बावजूद गुरुवार रात बाइक सवार तीन-चार लुटेरों के हवाले रहा। वे रातभर लूटपाट करते रहे। लुटेरों ने बेखौफ जहां चाहा वहां लूटपाट की, लोग पुलिस थानों में फोन पर घंटियां बजाते रहे, लेकिन पुलिस का गश्ती दल-दल दूर-दूर तक नहीं दिखा। हद तो तब हुई जब लुटेरों ने बाइक पर जाते समय सभी थाना इलाकों में लोगों के साथ मारपीट कर लूटपाट की। वारदात के बाद हाई-वे से गुजरते लोग सहम गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की सीमा से निकल रहे कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाई-वे पर इंद्रगढ़, लाखेरी, देईखेड़ा, कापरेन एवं केशवरायपाटन थाना इलाके आते हैं। गुरुवार को इसी हाई-वे पर बाइक सवार लुटेरों ने रात दस बजे से लेकर साढ़े बारह बजे तक आधा दर्जन जगहों पर लोगों के साथ लूटपाट की। उन्होंने राह चलते बाइक सवारों को गिरा दिया। चाकू की नोंक पर उनकी जैब से मोबाइल फोन और नकदी छीन लिए। वारदात में आधा दर्जन जने घायल हो गए। सभी जगहों पर वारदात का शिकायत हुए लोगों ने पुलिस थानों में सूचना भी दी, लेकिन लुटेरे बेखौफ निकल गए।
गश्ती वाहन नहीं दिखे
लाखेरी, देईखेड़ा, कापरेन एवं केशवरायपाटन थाना इलाकों में हुई वारदात के बाद कहीं पुलिस के गश्ती वाहन नहीं दिखे। पीडि़तों ने बताया कि पुलिस हाई-वे पर होती या फिर नाकाबंदी कराई जाती तो उन्हें आसानी से पकड़ा जा सकता था।
सडक़ पर गिराकर किया घायल
लुटेरों ने अधिकतर वारदात को एक ही रूप में अंजाम दिया। उन्होंने बाइक पर चलते लोगों को खींचकर नीचे गिरा दिया। जिससे वे तेज गति से चलती बाइक से गिरने से घायल हो गए। लोगों के घायल होने से लुटेरों का काम और आसान हो गया।
नाकाबंदी कराई, अंधेरे में मारते रहे तीर
लाखेरी. हाई-वे पर वारदात की सूचना के बाद देर रात नाकाबंदी कराई गई, लेकिन पुलिस अंधेरे में तीर मारती रही। यहां थाना क्षेत्र में रात साढ़े दस बजे और पौने ग्यारह बजे लूट की वारदात हुई थी। पुलिस को देहीखेड़ा की ओर बाइक पर तीन युवक जाते दिखे जिनके पीछे हो गई। वह इन्हें ही लुटेरे समझते रहे। जब पकडकऱ पूछताछ की तो ग्रामीण निकले।
केस - 1
कापरेन. बाझड़ली रेलवे फाटक के निकट डेयरी के पास बाइक से अपने गांव चौंतरा का खेड़ा जा रहे बलवीर सिंह को चलती बाइक से गिरा दिया। उसके साथ मारपीट की। जेब में रखा पर्स और मोबाइल छीनकर मौके से फरार हो गए। बाद में सिंह ने कापरेन थाने में पहुंचकर रिपोर्ट सौंपी। यह वारदात रात साढ़े ग्यारह बजे हुई।
केस -2
केशवरायपाटन. गुडली गांव से आगे केशवरायपाटन निवासी 50 वर्षीय रशीद मोहम्मद को रात 11 बजे हाई-वे पर रोक लिया। चाकू की नोंक पर उससे लूटपाट की। रशीद अपनी बेटी को कोटा चिकित्सालय में भर्ती करवाकर आ रहा था। उसे बाइक से नीचे गिरा दिया।लुटेरे उसका मोबाइल फोन और पैसे छीनकर भाग गए। उसे घायल हाल में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
केस - 3
कापरेन.बोयाखेड़ा गांव निवासी सत्यनारायण मीणा को हाइवे पर जागरण में जाते समय बाइक सवार युवकों ने रोका,उसे चलती बाइक से पकडकऱ नीचे गिरा दिया। गिरने के बाद उसके साथ मारपीट की कोशिश की। सत्यनारायण बाइक को मौके पर छोडकऱ अपनी जान बचाकर भागा। बाद में उसने देईखेड़ा थाने में पहुंचकर रिपोर्ट सौंपी।
केस -4
लबान. रात के दस बजे थे।तीन बाइक सवारों ने कोटाखुर्द आडा गेला पर चाय की थड़ी पर सौ रहे थड़ी संचालक बद्री लाल मीणा (32) पर जानलेवा हमला कर दिया। वे बीड़ी-सीगरेट मांग रहे थे। मना करने पर जान लेवा हमला कर दिया। बद्रीलाल गंभीर घायल हो गया। बाद में आस-पास के लोग उसे चिकित्सालय में लेकर गए। वारदात को अंजाम देने वाले बाइक सवार थे।
केस -5
लाखेरी. माण्डूपा बालाजी के समीप गणेशपुरा निवासी सत्यनारायण सैनी व लोकेश सैनी और मेज नदी के पास बड़ाखेड़ा निवासी उमेश पारेता के साथ मारपीट कर लूटपाट की। तीनों गंभीर घायल हो गए। उन्हें लाखेरी के चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। सूचना पर लाखेरी थाना पुलिस पहुंची, लेकिन लुटेरे हाथ नहीं लगे।लुटेरों ने तीनों से ही नकदी छीना था।

रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट व मारपीट का मामला दर्ज कर लिया। बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।बदमाशों ने क्षेत्र के अन्य थाना क्षेत्र में भी हाई-वे पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है।
बुद्धिप्रकाश नामा, थानाधिकारी, कापरेन

लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया। लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। गिरफ्तारी के प्रयास करेंगे।
सुरेशचंद गुर्जर, थानाधिकारी, लाखेरी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned