Rajasthan Patrika Impact..250 क्विंटल मिलावटी गुड़ को लगा रहे थे ठिकाने, पुलिस ने दबोचा

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 148 डी पर मेण्डी तिराहे के पास एक होटल किनारे ट्रेलर से मिलावटी गुड़ को ठिकाने लगाते समय दबलाना पुलिस ने धर दबोचा।

By: Devendra

Published: 27 Nov 2019, 03:57 PM IST

गोठड़ा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 148 डी पर मेण्डी तिराहे के पास एक होटल किनारे ट्रेलर से मिलावटी गुड़ को ठिकाने लगाते समय दबलाना पुलिस ने धर दबोचा। ट्रेलर चालक एवं गुड़ के खरीदार बेखौफ होकर गुड़ को ट्रेलर से छोटे छोटे वाहनों में भरकर ले जा रहे थे। पुलिस ने ट्रेलर से भारी मात्रा में मिलावटी गुड़ की खेप जब्त की है। दबलाना थाना के एएसआई राम सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस मेण्डी तिराहे के पास स्थित एक होटल के सामने पहुंची। यहां पर ट्रेलर में से मिलावटी गुड़ को अन्य छोटी गाडिय़ों में शिफ्ट किया जा रहा था। पुलिस ने गुड़ को जब्त कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बूंदी को सूचना दी गई। जिस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गोकुलचंद मीणा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ट्रक में भरे गुड़ का सैंपल लेकर उसे सीज कर दबलाना थाने में रखवा दिया। मीणा ने बताया कि अलोद धर्म कांटे पर गुड़ का वजन किया गया, जो करीब 250 क्विंटल पाया गया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने गत दिनों अलोद में मिलावटी गुड़ बनाने के कारखाने का पर्दाफ ाश किया था। उसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम सक्रिय होकर तफ्तीश में जुटी हुई थी। अलोद के पास ऐसी कई फैक्ट्रियां संचालित हैं जो अवैध मिलावटी गुड़ का कारोबार करने में लिप्त रही है। मिलावटखोर अवैध एवं मिलावटी गुड को बनाने के बाद बूंदी, टोंक, जयपुर सहित अन्य स्थानों पर भेज रहे थे। बुधवार को पकड़े गए गुड़ को यूपी से आए खरीदार अलोद के आसपास से खरीद कर ले जा रहे थे।
-पुलिस को हाई-वे पर गुड़ को भरकर ले जाने की जानकारी मिली थी। टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गुड़ का सैंपल लेकर सीज कर दिया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
गोकुलचंद मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बूंदी

Devendra Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned