'आओ अभिषेक करे' के साथ आज होगा महोत्सव का आगाज

pankaj joshi | Publish: Mar, 31 2019 09:33:51 PM (IST) | Updated: Mar, 31 2019 09:33:52 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

दिगम्बर जैन खंडेलवाल (सरावगी) समाज की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जैन धर्म के अंतिम व 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जयंती धूमधाम से जाएगी।

बूंदी. दिगम्बर जैन खंडेलवाल (सरावगी) समाज की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जैन धर्म के अंतिम व 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जयंती धूमधाम से जाएगी। महोत्सव के तहत विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजित होंगे। शहर के चौगान जैन मंदिर में रविवार को समाज के पदाधिकारियों ने महोत्सव के 17 दिवसीय कार्यक्रमों के फोल्डर का विमोचन किया।
जयंती संयोजक सुरेंद्र छाबड़ा ने बताया कि महोत्सव के तहत 1 अप्रेल को चौगान जैन मंदिर आश्रम में सुबह 7 बजे से 'आओ अभिषेक करे' व 8.30 बजे अनाथ आश्रम में सेवा की जाएगी। 6 अप्रेल को चौगान जैन मंदिर में दोपहर 1 बजे से महिलाओं की तिल्ली व मूंगफली से निर्मित व्यंजन, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, भगवान महावीर के जीवन से संबंधित प्रश्नोत्तरी एवं 25 वर्ष से अधिक महिलाओं के लिए महावीर अष्टक स्रोत प्रतियोगिता होगी। 6 से 8 अप्रेल तक सांय 7.30 बजे से कैरम, 7 को हायर सैकेंडरी स्कूल के खेल मैदान में सुबह 7.30 बजे से सभी वर्गों के लिए प्रतियोगिता होगी।
उप संयोजक पदम कासलीवाल ने बताया कि 9 से 11 अप्रेल तक चौगान जैन मंदिर परिसर में एवं पुलिस लाइन रोड स्थित चंद्र प्रकाश स्टेडियम में 12 से 14 अप्रेल तक जैन प्रीमियर लीग-5 क्रिकेट प्रतियोगिता होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned