आखिर युवाओं ने कौनसी ली शपथ, जानिए क्या हुआ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयों में मताधिकार के प्रयोग की शपथ दिलाई गई।

By: धीरज शर्मा

Published: 25 Jan 2018, 10:28 PM IST


बूंदी. लोकतंत्र में मतदाताओं की समावेशी और गुणात्मक भागीदारी सुनिश्चित करने तथा मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए गुरुवार को 8 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में रेडक्रास परिसर में जिला स्तरीय समारोह हुआ। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयों में मताधिकार के प्रयोग की शपथ दिलाई गई।


जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। समारोह में उपजिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश कुमार मालव, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) ममता तिवाड़ी, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व बूंदी उपखंड अधिकारी दिवांशु शर्मा मंचासीन थे। समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी स्वर्णकार ने उपस्थित आमजन एवं नव मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। उन्होंने युवाओं को मताधिकार के बारे में जानकारी दी।

राजस्थान का एक मंदिर ऐसा जिसके कुंड में स्नान करने से मिलती है चर्म रोग से मुक्ति...लव-कुश की तपोभूमि रहा यह स्थान बना लोगो की आस्था का केन्द्र

https://www.patrika.com/bundi-news/this-place-is-situated-in-the-penance-of-love-kush-1-2113134/

समारोह में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2018 सहित विभिन्न निर्वाचन कार्यों के बेहतर संपादन के लिए बूथ लेवल अधिकारी, सुपरवाइजर, सूचना सहायकों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। सम्मान पाकर सभी के चेहरे खिल गए।


समारोह स्थल पर ईवीएम का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान ईवीएम की कार्य प्रणाली तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में नवमतदाताओं को जानकारी दी गई। उन्हें वोट डालने की प्रक्रिया समझाई। यहां हुई वाद विवाद प्रतियोतगिता में कुंजबिहारी मावरी व मनीष गौतम प्रथम, खुशबू दाधीच, रोहत सेन द्वितीय, चित्रकला में चर्मेश सुमन, नितीश चौधरी प्रथम, शबाना परवीन व दीपिका द्वितीय, निबंध प्रतियोगिता में मनीष कुमावत प्रथम व गगन सुमन द्वितीय रहे। इसी तरह मॉकपोल व क्विज प्रतियोगिता में मनीष कुमाव प्रथम व गुलाबशंकर सैनी द्वितीय तथा जिला स्तरीय नेशनल क्विज प्रतियोगिता में विशाल शर्मा एवं विशाल गौतम को पुरस्कृत किया गया।


महाविद्यालय स्तरीय वाद विवाद प्रतियोगिता में कन्या महाविद्यालय की एंजलीना नागपाल प्रथम तथा लक्की हाड़ा दूसरे स्थान पर रही।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned