अखिल भारतीय हैण्डबाल प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

अखिल भारतीय हैण्डबाल प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 08 2018 11:59:17 AM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 11:59:18 AM (IST) Bundi, Rajasthan, India

बूंदी के खेल संकुल में शुक्रवार शाम जिला हैण्डबाल संघ के तत्वावधान में १३वीं अखिल भारतीय हनुमान सिंह स्मृति हैण्डबाल प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ।

दूधिया रोशनी से जगमगाया बूंदी का खेल संकुल
बूंदी. बूंदी के खेल संकुल में शुक्रवार शाम जिला हैण्डबाल संघ के तत्वावधान में १३वीं अखिल भारतीय हनुमान सिंह स्मृति हैण्डबाल प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि हैण्डबाल का पहली बार बूंदी में नेशनल टूर्नामेंट हो रहा है। यहां के खिलाडिय़ों को इनसे सीखना चाहिए। खेल में अपना करियर बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ होता है। यह देश का गौरव बढ़ाता है। अध्यक्षता सभापति महावीर मोदी ने की। विशिष्ट अतिथि राज्य हैण्डबाल संघ के सचिव यशप्रताप सिंह व अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी रमेशचंद रहे।
मुख्य अतिथि ने मशाल प्रज्जवलित कर अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी को सौंपी जिसने प्रतियोगिता की मशाल जलाई। खेल के उद्घाटन की घोषणा की और खिलाडिय़ों को शपथ दिलाई। शिवराज शृंगी ने स्वागत भाषण दिया। नूतन भारतीय स्कूल के बच्चों ने रीमिक्स गीत पर नृत्य प्रस्तुति दी जिसमें सारे देश का समावेश था। संचालन भूपेन्द्र शर्मा ने किया।
जिला खेल अधिकारी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी ने आभार जताया। उद्घाटन मैच राजस्थान व सीआरपीएफ के बीच खेला गया। प्रतियोगिता ९ सितम्बर तक चलेगी। प्रतियोगिता में कुल नौ टीमें शामिल हुई।
पहले दिन यह रहे विजेता
नेवी व एयरफोर्स के बीच हुए मैच में २९-२७ से एयरफोर्स, मध्यप्रदेश व रेलवे के बीच हुए मैच में २४-२३ से मध्यप्रदेश, सीआरपीएफ व आर्मी आर्टीलरी के मैच में १४-२२ से सीआरपीएफ की टीम विजेता रही।
तलवास व अजेता ने जीते मैच
इंद्रगढ़. कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय 17 वर्षीय खो खो खेल प्रतियोगिता दो सेमीफ ाइनल मैच हुए।
पहला सेमीफाइनल तलवास व गुढ़ा के बीच हुआ जिसमें तलवास की टीम ने ५-0 पॉइंट से जीत दर्ज की। दूसरे सेमीफ ाइनल में बाबई एवं अजेता के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें अजेता ने 7-१ से मैच जीता।
हिंडोली. कस्बे के गणेश बावडी स्टेडियम में जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को आधा दर्जन टीमों ने मैच खेले। प्रतियोगिता के सचिव शिवराज खींची ने बताया कि शुक्रवार को हुए मैचों में केशोरायपाटन, मॉडल स्कूल बरुंधन व बूंदी की टीम
विजयी रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned