scriptअक्षय तृतीया पर परण रहे थे टाबर पुलिस व प्रशासन ने रूकवाए तीन बाल विवाह | akshay trteeya par paran rahe the taabar pulis va prashaasan ne rookav | Patrika News

अक्षय तृतीया पर परण रहे थे टाबर पुलिस व प्रशासन ने रूकवाए तीन बाल विवाह

locationबूंदीPublished: May 07, 2019 10:20:21 pm

पुलिस व प्रशासन ने मंगलवार को अक्षय तृतीया पर तीन स्थानों पर बाल विवाह रुकवा दिए।

akshay trteeya par paran rahe the taabar pulis va prashaasan ne rookav

अक्षय तृतीया पर परण रहे थे टाबर पुलिस व प्रशासन ने रूकवाए तीन बाल विवाह

नैनवां. पुलिस व प्रशासन ने मंगलवार को अक्षय तृतीया पर तीन स्थानों पर बाल विवाह रुकवा दिए। नैनवां में एक नाबालिग दुल्हन और खोड़ी गांव निवासी दो नाबालिग भाई व बहन की जजावर में सामूहिक विवाह सम्मेलन में बाल विवाह होने की शिकायत तहसीलदार को मिली थी। तहसीलदार बशीर मोहम्मद ने नैनवां के द्वितीय थानाधिकारी रामगिलास गुर्जर व राजस्व विभाग के कर्मचारियों को मौके पर रवाना किया। जांच में तीनों ही नाबालिग पाए जाने पर पुलिस उनके पिताओं को थाने पर लाए और तहसीलदार के सामने पेश कर नाबालिगों की शादी नहीं करने के लिए पाबंद कराया।
पुलिस जांच में पाए नाबालिग
द्वितीय थानाधिकारी गुर्जर ने बताया कि तहसीलदार से सूचना मिलते ही खोड़ी गांव पहुुंचे। खोड़ी निवासी देवलाल माली के पुत्र व पुत्री का विवाह मंगलवार को आखातीज पर जजावर में सामूहिक विवाह सम्मेलन में होने जा रहा था। पुत्र व पुत्री के आयु के दस्तावेजों की जांच की तो दोनों ही नाबालिग निकले। पुत्र भोजराज की उम्र 19 वर्ष व पुत्री गुड्डीबाई की उम्र 16 वर्ष निकली। इसी प्रकार चाइल्ड हेल्प लाइन से नैनवां के वार्ड 17 निवासी चौथमल द्वारा अपनी नाबालिग लडक़ी सोना की मंगलवार को विवाह करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। उम्र के दस्तावेजों की जांच में सोना की उम्र 17 वर्ष पाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो