अमृतं जलम् अभियान: सूरज की पहली किरण से पहले उतरे श्रमवीर... किया अमृत का मंथन, लिया संकल्प

रविवार की सुबह प्राचीन कुए बावड़ी व तालाबों के श्रमदान के नाम रही, जिले में 20 स्थानों पर अमृतं जलम् का आगाज

By: Suraksha Rajora

Published: 13 May 2018, 12:43 PM IST

बूंदी. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार की सुबह बूंदी जिले में प्राचीन कुंड, बावड़ी और तालाबों में श्रमदान के नाम रही। श्रमदान में सामाजिक संस्थाएं, समाज और छात्र संगठनों के कार्यकर्ता जुटें । पारंपरिक जल स्रोतों को पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया ।

जिले में एक साथ 20 स्थानों से अभियान का श्रीगणेश किया । श्रमदान में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, अधिकारी और पत्रिका मानव मित्र भी शामिल रहें। सुबह 7 से नौ बजे तक श्रमदान में विभिन्न सामाजिक संस्थाए जुटी।

नैनवां में बाघ की बावड़ी, हिण्डोली की रामसागर झील के रघुनाथ घाट, केशवरायपाटन के गणेश मंदिर बावड़ी, इंद्रगढ़ के झरनिया कुंड, जजावर में बालाजी की बावड़ी, देईखेड़ा में जिंद महाराज की बावड़ी, करवर में अरियाली की बारी वाला कुंड, देई के बख्तावर सिंहजी का कुंड, झालीजी का बराना के काली तलाई की बावड़ी, दबलाना के छीपों की बावड़ी, गेण्डोली के खारी बावड़ी,

सुवासा के बालाजी की बावड़ी, बड़ानयागांव के केवडिय़ा की बावड़ी, खटकड़ के भूतेश्वर महादेव की बावड़ी, पेचकी बावड़ी के गणेशजी की बावड़ी, कापरेन के महादेवजी का कुंड, रामगंजबालाजी के इटोड़ा चारभुजा मंदिर के पास बावड़ी, लबान की बावड़ी, खीण्या में सगसजी की बावड़ी व भंडेड़ा में महादेव एवं गणेशजी की बावड़ी में श्रमदान ।

ग्रामीण क्षेत्र में श्रमदान को लेकर लोगो में उत्साह देखते बना इस दौरान भांडेडा में महादेव की बावड़ी में श्रमदान के दौरान 100 से अधिक शपथ पत्र भराए गए जनप्रतिनिधी ो ग्रामीणों में गजब का उत्साह देखा गया

राजस्थान पत्रिका के अमृतम जलम अभियान के तहत रविवार को करवर में सुबह 7:00 बजे इंदरगढ़ मार्ग पर स्थित बावडी पर भाजपा, कांग्रेस, बजरंग दल, चिकित्सा, कृषि विभाग, पुलिस, समाज सेवी संगठनों के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और बावडी में 2 घंटे तक श्रमदान किया।

यहां पत्रिका के अभियान पर सुबह 7:00 बजे चिकित्सालय के समीप स्थित बावडी पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे जिन्होंने झाडू लगाकर, फावड़े से कचरा हटा कर, पत्थरों को हटाया, बावडी में पेड़ों को काटा और यहां लोगों ने 2 घंटे तक श्रमदान किया।शपथ ली।

 

Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned