अमृतं जलम् अभियान के तहत ग्रामीणों ने किया कालाजी की बावड़ी में श्रमदान

pankaj joshi | Publish: May, 21 2019 02:04:07 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

क्षेत्र के ग्राम टोंकडा में राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत गांव में स्थित प्राचीन कालाजी की बावड़ी पर श्रमदान किया गया।

पेच की बावडी. क्षेत्र के ग्राम टोंकडा में राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत गांव में स्थित प्राचीन कालाजी की बावड़ी पर श्रमदान किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने उत्साह से भाग लिया। सुबह से ही लोगों का बावडी पर जमावड़ा लगने लगा और देखते ही देखते लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। महिलाओं ने लोक गीतों पर ढोल की थाप पर नृत्य भी किया।
इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन द्वारा बावड़ी की गहराई करवाने एवं बावडी का जीर्णोद्धार कराने की मांग की। वार्ड पंच गोपाल प्रजापत ,नंद गणेश शर्मा, अर्पित जैन, राम शर्मा, धर्मराज प्रजापत, गोपाल प्रजापत, भंवर सिंह, लटूर लुहार, चतुर सिंह, नारायण सिंह, रामप्रसाद मीणा, खेमराज मीणा, महेंद्र सिंह, किशन सिंह, कुलदीप सिंह, राम गौतम, कजोड़, जमुना लाल , हकखराज, कैलाश पुजारी, कजोड़ प्रजापत, नन्दलाल लुहार, लाडू मीणा, फतह लाल लुहार, भंवरसिंह, लादू मीणा, सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने बावडी में श्रमदान कर प्राचीन जल स्त्रोतों को साफ सुथरा रखने का संकल्प भी लिया ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned