scriptअस्पताल के हाल देखकर दंग रह गए सीएमएचओ | aspataal ke haal dekhakar dang rah gae seeemecho | Patrika News

अस्पताल के हाल देखकर दंग रह गए सीएमएचओ

locationबूंदीPublished: Apr 21, 2019 01:10:10 pm

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गोकुल मीणा ने शनिवार को मातृ एवं शिशु गृह की व्यवस्थाओंं का औचक निरीक्षण किया।

aspataal ke haal dekhakar dang rah gae seeemecho

अस्पताल के हाल देखकर दंग रह गए सीएमएचओ

बूंदी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गोकुल मीणा ने शनिवार को मातृ एवं शिशु गृह की व्यवस्थाओंं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दूर करने के निर्देश दिए।
डॉ. मीणा को निरीक्षण के दौरान लोगों ने अस्पताल की समस्याओं से भी अवगत कराया गया। मीणा ने बताया कि आने वाले दिनों में जयपुर से भी टीम पहुंचेगी।
सीएमएचओ सबसे पहले लैबर रूम पहुंचे, जहां उन्होंने व्यवस्थाएं जांची। बाद में भर्ती मरीजों के परिजनों से बातचीत की।इसके बाद उन्होंने शौचालयों में सफाई व्यवस्था को देखा। जिससे सुधार के अधिकारियों को निर्देश दिए।डॉ.मीणा ने वार्डों में फैली गंदगी को लेकर खासी नाराजगी जाहिर की। इसके बाद सीएमएचओ ने टीकाकरण कक्ष, रजिस्ट्रेशन कक्ष व ब्लड लैब कक्ष का भी निरीक्षण किया।
शिकायत नम्बर अंकित हो
शिशु गृह में शिकायत नम्बर नहीं होने पर यहां मरीजों की असुविधा का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए सीएमएचओ ने शिकायत नंबर व प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के नंबर भी बोर्ड पर अंकित करने के निर्देश दिए।
सुधारेंगे व्यवस्था
निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ को माधवप्रसाद विजयवर्गीय ने अस्पताल की समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर सीएमएचओ ने पीएमओ के आते ही सुधार का भरोसा दिया।
‘मातृ शिशु गृह का औचक निरीक्षण करने पहुंचा था। साफ-सफाई को बेहतर करने का कहा है। आने वाले दिनों में जयपुर से भी टीम आएगी।’
डॉ.गोकुल मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बूंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो