अवैध बजरी परिवहन पर दिखाई सख्ती, ट्रकों पर 2 लाख 92 हजार जुर्माना

अवैध बजरी परिवहन पर दिखाई सख्ती, ट्रकों पर  2 लाख 92 हजार जुर्माना
avaidh bajaree parivahan par dikhaee sakhtee trakon par 2 laakh 92 ha

pankaj joshi | Updated: 24 Jan 2018, 09:53:49 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

-चार ट्रैक्टर-ट्रॉलियां व दो ट्रक जब्त

बूंदी. बजरी की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए पुलिस, परिवहन व खनि विभाग की टीमें सक्रिय हो गई है। चोरी छिपे बजरी का अवैध परिवहन करने वाले वाहनों की धरपकड़ की जा रही है। बुधवार को कोतवाली थाना पुलिस ने शहर के कुंभा स्टेडियम से बजरी से भरी चार ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की।

Read More: पहले आंचल से दूध पिलाया फिर लाडो को फैंक दिया झाडिय़ो में...जानिए निष्ठुर ममता की ऐसी करतूत जिसने जान ले ली अपनी ही बेटी की

सूचना पर परिवहन विभाग व खनि विभाग की टीमें भी थाने पहुंची। परिवहन विभाग की ओर से एक ट्रॉली पर १३ हजार व खनि विभाग की ओर से कम से कम २५ हजार रुपए जुर्माना करने का प्रावधान है। दोनों विभाग की ओर से नियमानुसार कार्रवाई शुरू की गई। वहीं मंगलवार रात को खनि विभाग, परिवहन विभाग व पुलिस के संयुक्त जांच दल ने फोरलेन पर अवैध रूप से बजरी भरकर ले जा रहे दो ट्रकों को जब्त करने की कार्रवाई की थी।

Read more: राजस्थान का एक मंदिर ऐसा जिसके कुंड में स्नान करने से मिलती है चर्म रोग से मुक्ति...लव-कुश की तपोभूमि रहा यह स्थान बना लोगो की आस्था का केन्द्र

दोनों ट्रकों को कोतवाली थाने में लाया गया था। जहां पर खनि विभाग ने दोनों ट्रकों पर २ लाख ३२ हजार व परिवहन विभाग ने साठ हजार का जुर्माना किया। दोनों ट्रक बिना रवन्ना व प्रतिबंधित बजरी का अवैध परिवहन करते पाए गए थे।
परमिट भी निलंबित
जिला परिवहन अधिकारी धर्मपाल सिंह आसीवाल ने बताया कि बजरी का अवैध रूप से परिवहन करने के मामले में दोनों ट्रकों का परमिट भी एक माह के लिए निलंबित करने की कार्रवाई की है। ऐसे में इन ट्रकों का एक माह तक बिना परमिट परिवहन नहीं हो सकेगा। यदि कहीं पर परिवहन होता पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned