बेटियों को बचाने के लिए जागा समाज का हर तबका, गांव-गांव फैला रहे जागरूकता

बेटियों को बचाने के लिए जागा समाज का हर तबका, गांव-गांव फैला रहे जागरूकता

dheeraj sharma | Publish: Sep, 07 2018 09:52:04 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

बेटियों को बचाने की मुहिम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जन जागरण शुरू किया गया।


बूंदी. बेटियों को बचाने की मुहिम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जन जागरण शुरू किया गया। जिसके तहत शहरी व ग्रामीण इलाकों में बेटी बचाओ की अलख जगाई जा रही है। कन्या भ्रूण हत्या रोकने, बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को जिलेभर में बेटी पंचायत लगाई गई। जिसमें बेटियों को बचाने के लिए समाज के हर तबके को जागरूक किया गया। शिक्षकों, जनप्रतिनिधियों व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने गांव-गांव में पंचायत लगाकर बेटियों को शिक्षा से जोडऩे व आगे बढ़ाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।


नमाना. नमाना पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की ओर से बेटी बचाओ अभियान के तहत बेटी पंचायत का आयोजन हुआ। सरपंच घनश्याम राठौर ने अध्यक्षता की। चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों ने कन्या भू्रण हत्या रोकने व बेटी बचाओ की शपथ दिलाई।

करवर. करवर पंचायत भवन में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की कार्यशाला में शारीरिक शिक्षक मोहम्मद सदीक कादरी ने लिंगानुपात व बालिका शिक्षा की जानकारी दी। बैठक में सरपंच सुनीता नागर सहित कई लोग मौजूद थे।

डाबी. लाम्बाखोह पंचायत मुख्यालय पर अटल सेवा केंद्र में शुक्रवार को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम हुआ। जिसमें सरपंच दुर्गालाल मीणा ने बालिका शिक्षा पर जोर दिया।

बड़ानयागांव. बड़ानयागांव अटल सेवा केंद्र पर शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेटी बचाओ अभियान के तहत बेटी पंचायत हुई। जिसमें कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए सभी को जागरूक होना होगा। इस दौरान बड़ानयागांव सरपंच मीना बैरवा सहित कई लोग मौजूद थे।

छात्रों को मिली पाठ्य सामग्री
तालेड़ा. भरता बावड़ी में शुक्रवार को स्कूली बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई। तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जगरुप सिंह रंधावा की ओर से पाठ्य सामग्री पाकर छात्रों के चेहरे खिल गए। इस दौरान हीरालाल गुर्जर, गुरतेज सिंह रंधावा, राजेंद्र मेहरा सहित कई लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned