बजरी का संकट, बेरोजगारी से पीडि़त कारीगर की हुई मौत

बजरी का संकट, बेरोजगारी से पीडि़त कारीगर की हुई मौत

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 04 2018 09:18:22 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

बजरी बंद होने के बाद रोजगार संकट के चलते एक कारीगर की मौत होने का मामला सामने आया है।

-आर्थिक मदद के लिए परिवार ने कलक्टर से लगाई गुहार
बूंदी. बजरी बंद होने के बाद रोजगार संकट के चलते एक कारीगर की मौत होने का मामला सामने आया है। कारीगर की मौत २६ अगस्त को तालेड़ा तहसील के लक्ष्मीपुरा गांव में हुई है। मंगलवार को पीडि़त का परिवार यहां जिला कलक्टर से मिलने आया और आपबीती सुनाई। जिला कलक्टर को सौंपे पत्र में लक्ष्मीपुरा निवासी कमलेश बाई रैगर ने बताया कि बीते दस-बारह माह से बजरी नहीं आ रही। इसके चलते उसका पति लादूराम जो कारीगरी का काम करता था वह बेरोजगार हो गया था। ऐसे में आर्थिक तंगी बढ़ती चली गई। चार छोटे-छोटे बच्चे हैं। २६ अगस्त को उसकी मौत हो गई। अब पूरे परिवार पर संकट आ गया है। कमलेश ने बताया कि उसके पास रहने के लिए घर भी नहीं हैं। उसने आर्थिक मदद की मांग की। इस दौरान कारीगरान संघ के अध्यक्ष रामस्वरूप, महामंत्री ओमप्रकाश आदि मौजूद थे।
मंदबुद्धि युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान
केशवरायपाटन. दिल्ली-मुम्बई रेल लाइन पर आड़ा गेला हनुमान मंदिर के सामने मंगलवार को मंदबुद्धि युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी अभिषेक पारीक ने बताया कि भीया निवासी दीपा माली (२२) घर से निकल कर पैदल ही आड़ा गेला के हनुमान मंदिर के पास रेल लाइन पर पहुंच गई। वहां सुबह ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शिनाख्त की। इसके बाद पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
टे्रन से गिरने से वृद्धा की मौत
देईखेड़ा. मालिकपुरा रेलवे फाटक के पास सोमवार रात चलती ट्रेन से गिरने से एक वृद्धा की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब ग्यारह बजे रेलवे कर्मचारियों ने घाट का बराना स्टेशन मास्टर को मलिकपुरा फ ाटक के पास बुजुर्ग महिला का शव पड़े होने की सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने कोटा रेलवे पुलिस को सूचित किया। रेलवे पुलिस के दशरथ सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों शव के पास से कोई पहचान दस्तावेज व यात्रा का टिकट नहीं मिला। इसलिए मृतका की शिनाख्त नहीं हो पाई। शव को कोटा एमबीइस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned