नैनवां सीएचसी में 84 लोगों के सेम्पल लिए

चिकित्सा विभाग द्वारा नैनवां सीएचसी में सोमवार को 84 लोगों के सेम्पल लिए। इनमें 39 लोग कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले, 44 प्रवासी व एक विदेश से आया व्यक्ति शामिल है।

By: Narendra Agarwal

Published: 30 Jun 2020, 11:27 AM IST

नैनवां. चिकित्सा विभाग द्वारा नैनवां सीएचसी में सोमवार को 84 लोगों के सेम्पल लिए। इनमें 39 लोग कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले, 44 प्रवासी व एक विदेश से आया व्यक्ति शामिल है। चिकित्सा विभाग के सूत्रों ने बताया कि भजनेरी गांव में 24 जून को दिल्ली से आई 25 वर्षीय महिला व उसकी नौ माह की पुत्री कोरोना पॉजिटिव आने से उनके सम्पर्क में आने वाले 30 लोग 24 जून से ही नैनवां के क्वॉरंटीन सेन्टर पर क्वॉरंटीन थे। इनकी पहली जांच 24 जून को की गई थी। क्वारंटीन किए लोगों में एक युवती भी शामिल थी, जो 26 जून को कोरोना संक्रमित मिली। क्वॉरंटीन कर रखे लोग क्वॉरंटीन सेन्टर पर युवती के सम्पर्क में आने से 29 लोगों को क्वॉरंटीन रखते हुए दोबारा सेम्पल लिए है। इनके अलवा भजनेरी के कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आए बड़ीपड़ाप के दो, बादोला के पांच व देई के तीन लोगों के भी सेम्पल लिए गए। इनके अलावा महानगरों से गांवों में आए 44 प्रवासियों के भी सेम्पल लिए गए। इनमें दिल्ली से आए 12 लोगों को भी नैनवां के दूसरे क्वॉरंटीन क्षेत्र पर क्वॉरंटीन कर रखा है। विदेश से आए एक व्यक्ति का भी सेम्पल लिया गया।
सेम्पल लेने के वाले दल में सामुदायिक चिकित्सालय प्रभारी डॉ. समदरलाल मीणा, बीसीएमआ आशीष अग्रवाल, डॉ. एलपी नागर, डॉ. अनिता मीणा, फार्मासिस्ट भूपेन्द्र शर्मा, योगेन्द्र महावर, कमलेश शर्मा, राजेश स्वामी, एलटी रामराय व विनोद कुमार शामिल थे।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned