scriptबैंक भवन तैयार, नहीं खुली बैंक शाखाए, लगा रहे बूंदी के चक्कर | Bank building ready not open bank branches Bundis affair | Patrika News

बैंक भवन तैयार, नहीं खुली बैंक शाखाए, लगा रहे बूंदी के चक्कर

locationबूंदीPublished: Jan 09, 2018 04:22:53 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

रामगजंबालाजी क्षेत्र के कुंवारती कृषि उपज मंडी की शुरुआत होने के दो माह बाद भी बैंक की शाखाएं नहीं खुलने से

Bank building ready not open bank branches Bundis affair

karsi bhawan

बूंदी. रामगजंबालाजी क्षेत्र के कुंवारती कृषि उपज मंडी की शुरुआत होने के दो माह बाद भी बैंक की शाखाएं नहीं खुलने से मंडी से जुड़े व्यवसायियों को रोजाना भुगतान के लिए बूंदी के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। कुंवारती कृषि उपज मंडी में मंडी समिति ने दो मंजिल का बैंक भवन मंडी उद्घाटन के समय तैयार करवा दिया था।
मंडी कारोबार के लेनदेन के लिए दो बैंक बैक ऑफ बड़ौदा व एसबीआई की शाखाएं खोलने के प्रस्ताव बैंकों ने मांगे थे। बैंक ऑफ बड़ौदा ने मंडी कमेठी से बैंक भवन किराए व अन्य सुविधाओं के लिए प्रस्ताव मांगे थे, लेकिन दो माह बाद भी बैंक की शाखा मंडी में शुरू नहीं हो पाई। पूर्व में बूंदी मंडी में संचालित एसबीआई की शाखा को कुंवारती मंडी के तैयार भवन में स्थानांतरित कराया था। एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक ने नवीन मंडी में बनाए गए भवन का अवलोकन करने के बाद भी शाखा को स्थानांतरित नहीं किया गया। ऐसे में मंडी व्यवसाय से जुड़े आढ़तिए, व्यापारी, किसानों व अन्य वर्ग के लोगों को लेनदेन के लिए बूंदी के बैंकों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

कानून को कतर रहा चाइनीज मांझा, आदेश ताक पर



कुंवारती की शाखा होगी मंडी में शिफ्ट
कुंवारती गांव में संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा प्रबंधक ने मंडी के भवन का किराया व अन्य सुविधाओं की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी। लेकिन मुख्य शाखा के अधिकारियों ने अभी तक कुंवारती में संचालित शाखा को मंडी में शिफ्ट नहीं किया।
यह भी पढ़ें

हले आंचल से दूध पिलाया फिर लाडो को फैंक दिया झाडिय़ो में…जानिए निष्ठुर ममता की ऐसी करतूत जिसने जान ले ली अपनी ही बेटी की



कृषि उपज मंडी, बूंदी ने सचिव टी. आर. मीणा ने बताया कि मंडी की शुरुआत के बाद ही बैंक ऑफ बड़ौदा व एसबीआई ने नवीन भवन की शाखाएं खोलने के प्रस्ताव मांगे थे। मंंडी कमेठी ने दोनों शाखाओं को किराया व अन्य सभी जानकारियां उपलब्ध करवा दी। जल्द ही मंडी में बैंक खुलवाने के प्रयास रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो