भेदभाव भुलाकर सामाजिक समरसता स्थापित करके आगे बढऩा होगा

भेदभाव भुलाकर सामाजिक समरसता स्थापित करके आगे बढऩा होगा

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 09 2018 01:06:50 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

शहर के बायपास रोड स्थित रिसोर्ट में शनिवार को बालाजी स्नेह मिलन समिति समारोह आयोजित हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

बूंदी. शहर के बायपास रोड स्थित रिसोर्ट में शनिवार को बालाजी स्नेह मिलन समिति समारोह आयोजित हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान हिंदू संगठन की बैठक आयोजित हुई। जिसमें टाइगर हिल पर मानधाता की छतरी व सडक़ का निर्माण नहीं होने पर प्रशासन के खिलाफ रोष जताया गया। मुख्य वक्ता भाजपा के संकल्प सिद्धि महाअभियान के संभाग संयोजक गौरव शर्मा थे।
शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय मेंं हमें जातिगत-भेदभाव भुलाकर सामाजिक समरसता स्थापित करके समाज को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाना होगा। ऐसे आयोजन से समाज के लोगों का आपस में मेल मिलाप बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि लम्बे आंदोलन व संघर्ष के बाद भी अभी तक मानधाता के छतरी व सडक़ का निर्माण नहीं हुआ है। जबकि प्रशासन ने एक माह के समय में इसका निर्माण कराने की बात कही थी। अभी तक निर्माण नहीं होने से लोगों में रोष बना हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रशासन इस मामले को लटकाए हुए हैं। मंगलवार को दोपहर ढाई बजे हिंदू समाज समिति विभिन्न संगठनों के लोगों के साथ जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपेगा। कार्यक्रम के अंत में सामाजिक प्रतिष्ठित कार्यकर्ताओं को समाज में बेहतर काम करने के लिए सम्मानित किया गया।
बैठक को शिवसेना हिंदुस्थान के प्रदेश सचिव लाखन सिंह नायक, पूर्व चेयरमैन मोडूलाल वर्मा, भाजयुमो शहर अध्यक्ष तुषार पारीक, माधव विजयवर्गीय, सुनील हाड़ौती, भाजपा संकल्प के जिलाध्यक्ष अभिषेक वधवा, मनीष मेवाड़ा, प्रशांत मोदी, संदीप शृंगी, मोहन बिड़ला, शिवकरण मीणा, शैलेष सैनी, मनमोहन अजमेरा ने भी संबोधित किया। अंत में कई सामाजिक, प्रतिष्ठित कार्यकर्ताओं को समाज में बेहतर काम करने के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में समाज के जनप्रतिनिधि, व्यापारी, वकील और युवा मौजूद थे।
विद्यार्थियों की मदद का संकल्प दोहराया
वक्ताओं ने कहा कि आज भी कई छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जो शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े हुए हैं। इन्हें आगे लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। वक्ताओं ने कहा कि ऐसे छात्र जो आर्थिक तंगी के कारण उच्च शिक्षा नहीं ले पाते उनकी भी संगठन की ओर से मदद की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस पुनित कार्य में कोई भी पीछे नहीं हटेंगे। वे हमेशा मदद को तैयार रहेंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned