बेखौफ आए और इस शहर में फैला गए सनसनी, फिर रातभर हुआ यह कि हर कोई खौफ में

pankaj joshi | Updated: 05 Jun 2019, 11:49:53 AM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

शहर के चैनरायजी का कटला के निकट मंगलवार देर रात सोने-चांदी के व्यापारी बाप-बेटे से बाइक सवार दो लुटेरे बैग छीन ले गए।

बूंदी. शहर के चैनरायजी का कटला के निकट मंगलवार देर रात सोने-चांदी के व्यापारी बाप-बेटे से बाइक सवार दो लुटेरे बैग छीन ले गए। बैग में करीब 10 लाख रुपए नकदी और सोने-चांदी के आभूषण भरे थे। दोनों बाप-बेटे अपनी कोटा रोड बाजार में स्थित आभूषण की दुकान को करीब दस बजे बंद कर घर लौट रहे थे। तभी यह वारदात हो गई। इधर, लूट की वारदात की खबर शहर में आग की तरह फैल गई। जिससे दहशत का माहौल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता सहित सभी आला अधिकारी पुलिस कंट्रोल रूम पर पहुंच गए। बूंदी शहर सहित जिलेभर में नाकाबंदी कराई गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चैनरायजी का कटला निवासी गिरधर गोपाल गर्ग अपने बेटे लखन गर्ग के साथ देर रात कोटा रोड की दुकान बंद कर घर जा रहे थे। दोनों एक्टिवा स्कूटर पर सवार थे। आगे बैग रखा था। बैग में करीब 10 लाख रुपए नकद और सोने-चांदी के आभूषण रखे थे। दोनों चैनरायजी का कटला के मोड़ पर पहुंचे, जहां पीछे से एक बाइक पर दो जने सवार होकर आए। दोनों बाप-बेटों ने कटले में जाने के लिए जैसे ही स्कूटर की गति धीमी की, तभी लुटेरों ने बैग छीन लिया। वह बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। दोनों बाप-बेटे चिल्लाए भी, लेकिन लुटेरों ने बाइक की गति धीमी नहीं की गई। इतनी बड़ी रकम और आभूषण की लूट की वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, बूंदी पुलिस उपअधीक्षक समदर सिंह सहित सभी थानाधिकारी पुलिस कंट्रोल रूम पर पहुंच गए। उन्होंने बूंदी शहर सहित जिलेभर में नाकाबंदी कराई।
बेखौफ थे लुटेरे
लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों लुटेरे बेखौफ थे। वे कटले के मोड़ के करीब बाइक पर मानों पहले से ही इंतजार कर रहे थे। जैसे ही दोनों बाप-बेटे पहुंचे उन्होंने वारदात को अंजाम दे दिया।
तीन किलोमीटर तक किया पीछा
बैग छीनकर बाइक पर सवार होकर भागने के बाद पीडि़त दोनों बाप-बेटों ने उनका करीब तीन किलोमीटर तक पीछा किया। इस दौरान वह चिल्लाते भी रहे, लेकिन किसी ने लुटेरों को नहीं पकड़ा। बाद में कोटा रोड रणजीत टाकीज के करीब वह देवपुरा रोड की ओर आंखों के आगे से औझल हो गए।
कहीं नहीं दिखी पुलिस
वारदात के बाद शहर के किसी भी चौराहे या सडक़ पर पुलिस नहीं दिखी। ऐसे में लुटेरे बेखौफ लाखों रुपए और आभूषण को लूटकर भागने में कामयाब हो गए। पीडि़तों ने ही कोतवाली थाने में पहुंचकर वारदात की सूचना दी।
सीसीटीवी खंगाले, एक में दिखे
वारदात के बाद पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटैज खंगाले गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अहिंसा सर्किल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों लुटेरे कैद हो गए हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned