भगवान आदिनाथ की जयंती पर निकाली प्रभात फेरी किए श्रीजी के अभिषेक

pankaj joshi | Publish: Mar, 29 2019 08:58:17 PM (IST) | Updated: Mar, 29 2019 08:58:18 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ स्वामी के जन्म जयंती पर दिगम्बर जैन खंडेलवाल (सरावगी) समाज की ओर से शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए।

बूंदी. जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ स्वामी के जन्म जयंती पर दिगम्बर जैन खंडेलवाल (सरावगी) समाज की ओर से शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह प्रभात फेरी के साथ हुई। सोत्या पाड़ा स्थित आदिनाथ भगवान जैन मंदिर से गाजे बाजे के साथ प्रभात फेरी प्रारंभ हुई। जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए चौगान जैन मंदिर पहुंचकर सम्पन्न हुई। प्रभात फेरी में शामिल महिला-पुरुष भगवान के जयकारें लगाते हुए चल रहे थे। इस दौरान समाजबंधुओं ने शहर के जिनालयों के दर्शन किए।

आदिनाथ की जयंती पर निकाली शोभायात्रा
देई. कस्बे में स्थित अग्रवाल दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर से भगवान आदिनाथ की जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई। मंदिर समिति महामंत्री सम्पत जैन व कोषाध्यक्ष पारस मितल ने बताया कि शोभायात्रा मुख्य मार्गो से होकर नसियां मंदिर पहुंची, जहां पर आरती कर वापस जैन बडा मंदिर पहुंची। आगे छोटे बच्चे हाथों में ध्वज लिए चल रहे थे। बाद में पंडित कोमल शास्त्री के सानिध्य में महामंडल विधान का आयोजन हुआ। इससे पूर्व प्रात:काल को भगवान आदिनाथ की प्रतिमा की शांतिधारा व अभिषेेक हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned