scriptभगवान झूलेलाल के जयकारों से गूंजायमान हुई छोटीकाशी | bhagavaan jhoolelaal ke jayakaaron se goonjaayamaan huee chhoteekaashe | Patrika News

भगवान झूलेलाल के जयकारों से गूंजायमान हुई छोटीकाशी

locationबूंदीPublished: Apr 06, 2019 10:17:09 pm

लाल मेरी पत रखियो भला झूलेलालन…, मेरे जीवन की डोर तुम्हारे हाथ में हैं… सरीखे गीतों पर नृत्य करते समाजबंधु, आसमां में होती रंग-बिरंगी आतिशबाजी और भगवान झूलेलाल के जयकारों से गूंजायमान होती छोटीकाशी की धरा।

bhagavaan jhoolelaal ke jayakaaron se goonjaayamaan huee chhoteekaashe

भगवान झूलेलाल के जयकारों से गूंजायमान हुई छोटीकाशी

बूंदी. लाल मेरी पत रखियो भला झूलेलालन…, मेरे जीवन की डोर तुम्हारे हाथ में हैं… सरीखे गीतों पर नृत्य करते समाजबंधु, आसमां में होती रंग-बिरंगी आतिशबाजी और भगवान झूलेलाल के जयकारों से गूंजायमान होती छोटीकाशी की धरा। अवसर था शहर में शनिवार को सिंधी समाज की ओर से चेट्रीचंड महोत्सव के तहत निकाली गई भगवान झूलेलाल की शोभायात्रा का। सिंधी कॉलोनी स्थित झूलेलाल मंदिर से पूजा-अर्चना के बाद भगवान झूलेलाल की शोभायात्रा रवाना हुई, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई बालचंदपाड़ा स्थित झूलेलाल मंदिर पर सम्पन्न हुई। यहां बोहरा कुंड पर भगवान झूलेलाल की ज्योत का विसर्जन किया गया। शोभायात्रा में समाज की महिलाएं व युवतियां डीजे की धुन पर डांडिया करती हुई चल रहे थी। पुरुष भी भगवान झूलेलाल के जयकारे लगाते चल रहे थे। शोभायात्रा का जगह-जगह समाज के विभिन्न संगठनों की ओर से पुष्पवर्षा कर व शीतल पेयजल पिलाकर स्वागत किया गया। शोभायात्रा के झूलेलाल प्याऊ पहुंचने पर समाज के लोगों ने ज्योत की आरती उतारी। इस दौरान सतीश रामनानी, जेठानंद होतवानी, महेश चांदवानी, गौरव मंगूमल टेकवाणी, किशन धनवानी, जीतू राजानी, मनोज राजानी, रवि जयसिघाणी, बलराम वरयानी, पुरुषोत्तम मूलचंदानी, जगदीश टेकवानी आदि लोग मौजूद थे।
रैली से दिया जागरूकता का संदेश
महोत्सव के तहत सुबह न्यू कॉलोनी से वाहन रैली निकाली गई। रैली में शामिल समाज के लोग हाथों में सामाजिक संदेश की तख्तियां लेकर मतदान जागृति का संदेश,’बेटी बचाओ, ंबेटी पढ़ाओÓ, स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे। रैली में भारतीय सेना की शान में एक आकर्षक झांकी निकाली गई। जिसमें अभिनंदन एवं भारतीय सेना के जवानों का वेष धारण कर युवा शामिल थे। रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए बालचंद पाड़ा स्थित झूलेलाल मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हुई। जहां भगवान झूलेलाल के भजन-कीर्तन हुए। इसके बाद सिंधी कॉलोनी स्थित झूलेलाल मंदिर पर भंडार आयोजित किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो