Big Breaking : तीस्ता नदी में चार दिन पहले समाई थी कार, दो युवकों की तलाश में आई अब यह खबर

pankaj joshi | Updated: 14 Jul 2019, 12:58:13 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

सिक्किम रोड पर कर्सियांग महकमा (पश्चिम बंगाल) के राजमार्ग 10 पर बागपुल गोलाई के निकट तीस्ता नदी में समाई कार की चौथे दिन शनिवार को रेस्क्यू टीम को लोकेशन मिल गई।

-चार घंटे बांध से पानी की निकासी रोकी, कार का पता चला
- बाहर निकालने की मशक्कत में जुटे रहे रेस्क्यू टीम के अधिकारी
-Bundi news, Bundi Crime News , car accident , Teesta River: बूंदी. सिक्किम रोड पर कर्सियांग महकमा (पश्चिम बंगाल) के राजमार्ग 10 पर बागपुल गोलाई के निकट तीस्ता नदी में समाई कार की चौथे दिन शनिवार को रेस्क्यू टीम को लोकेशन मिल गई।हालांकि दिनभर की मशक्कत के बाद भी कार नदी की गहराई से बाहर नहीं निकली। नदी पर बने बांध से छोड़े जा रहे पानी को रेस्क्यू के दौरान 4 घंटे तक बंद करना पड़ा।तब नदी का जलस्तर करीब 10 फीट कम हुआ। बहाव कम होने के बाद एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में तेजी लाई। पानी की गहराई में सर्च किया गया। गोताखोरों को गहराई में उतारा गया। पानी मटमैला होने से गोताखोरों को कुछ नहीं दिखा। बाद में क्रेन की मदद से कांटों से तलाशी शुरू की, तब कार एक हिस्सा कांटे में फंसा। कार निकालने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन उसमें मलबा भरा होने से कार नहीं निकली। हालांकि कार का एक हिस्सा और दरवाजा टूटकर बाहर निकल आया। देर तक चली मशक्त के बाद भी कार पानी से नहीं निकाल पाए हैं। बूंदी से अपनों की तलाश में गए परिवारजन दिनभर नदी के किनारे बैठे रहे। उन्होंने अभी भी अपनों के मिलने की आस नहीं छोड़ी।
दो तरफ से सर्च ऑपरेशन शुरू
चौथे दिन पानी में कार व लापता युवकों की तलाश के अभियान में थोड़ी तेजी दिखी। एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर कार की तलाश करती रही। वहीं अन्य टीमें नदी में बोट के माध्यम से लगातार युवकों को तलाशने में जुटी रही। घटना स्थल से नदी में करीब 35 से 40 किलोमीटर दूर तक युवकों को तलाशा गया।
अमन का शव हवाई मार्ग से बूंदी रवाना
शहर के चैनराजी का कटला निवासी अमन गर्ग (26) के शव को शनिवार को परिजन हवाई मार्ग से लेकर बूंदी के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो गए। परिजन बागडोगरा एयरपोर्ट से कलकत्ता के लिए निकले। कलकत्ता से शाम को जयपुर पहुंचेंगे। जहां से सडक़ मार्ग से शव को देर रात बूंदी लाया जाएगा।
लोकसभा अध्यक्ष ने की मदद तो राह हुई आसान
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार को भी अधिकारियों के सम्पर्क में रहे। वे लगातार सर्च ऑपरेशन का अपडेट लेते रहे। साथ ही ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। उनके दखल के बाद ही बांध से पानी की निकासी 4 घंटे के लिए रोकी गई। दोपहर को पश्चिम बंगाल के सांसद राजू बिस्ट भी पहुंच गए। उनका निजी सहायक मृतक गर्ग के शव को बूंदी पहुंचाने की प्रक्रिया को पूरा कराने में लगे रहे।शव को बूंदी तक पहुंचाने के लिए विशेष ताबूत की व्यवस्था की गई। जिससे उन्हें शव को लेकर आने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।
अभी भी दो युवकों की तलाश
चार दिन गुजरने के बाद भी बूंदी निवासी दो युवकों व कार चालक का कुछ पता नहीं चला। कागदी देवरा निवासी गोपाल नरवानी (24) व देवपुरा निवासी गौरव शर्मा (28) के परिजन घटना स्थल पर ही डंटे रहे। मौके पर मौजूद परिजनों के सामने शुक्रवार दिनभर एनडीआरएफ की टीमें पानी में तलाश करती रही। सिलीगुड़ी में लापता युवक गौरव शर्मा का छोटा भाई आकाश, मौसा जितेंद्र शर्मा, ताऊ का पुत्र विजयरमन शर्मा मौजूद है। वहीं गोपाल नरवानी का चाचा टेकचंद व छोटा भाई दीपक रेस्क्यू टीमों के साथ मौके पर खड़े हैं। उल्लेखनीय है कि बूंदी के चैनरायजी का कटला निवासी अमन गर्ग, कागदी देवरा निवासी गोपाल और देवपुरा निवासी गौरव बंूदी से गंगटोक भ्रमण के लिए गए थे। वे 10 जुलाई कार से गंगटोक के लिए निकल गए थे। तभी कार तीस्ता नदी में जा गिरी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned