बूंदाबांदी से किसानों की बढ़ी चिंता, फसलों में नुकसान की आशंका

pankaj joshi

Publish: Mar, 02 2019 09:29:24 PM (IST) | Updated: Mar, 02 2019 09:29:25 PM (IST)

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

नोताड़ा. कस्बे में शनिवार को बदलाव के चलते सर्दी का असर बना रहा। सर्दी के चलते दिन में ही गांवों में अलाव जल उठे। तड़के छह बजे से ही काली घटाएं छा गई। इसके बाद दोपहर बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। बूंदाबांदी से किसानों में चिंता व्याप्त हो गई। किसानों ने बताया कि खेतों में सरसों की फ सल कटकर पड़ी हुई है। बूंदाबांदी के चलते फसल में नमी आ गई है। इस कारण फसल को नहीं निकलवा पा रहे। कस्बे के रमेश मीणा ने बताया कि बारह बीघा की सरसों की फसल खेत में कटकर पड़ी है। नमी की वजह से फसल नहीं निकल पाई। अब फ सल काली पडऩे लगी है।
नमाना. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार सुबह बूंदाबांदी हुई। दिनभर बादल छाए रहे। बीच में रुकरुक कर बूंदाबांदी होती रही। ठंडी हवा चलने से सर्दी का असर बढ़ गया। बूंदाबांदी होने से गेहूं, सरसों व धनिया सहित कई फ सलों में नुकसान होने की आशंका है। किसानों ने धनिया और सरसों फ सल की कटाई शुरू कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned