बूंदी में भाजपाइयों ने किया यह...पुलिस ने धरे 153जने, फिर हुआ यह

pankaj joshi

Publish: Feb, 09 2019 12:44:27 PM (IST) | Updated: Feb, 09 2019 12:44:28 PM (IST)

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

बूंदी. कांग्रेस के चुनावी घोषणा में किसानों और युवाओं से किए वादों को निर्धारित समय में पूरा नहीं करने के विरोध में भाजपाइयों ने शुक्रवार को यहां राज्य सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। गिरफ्तारी दी, जिसमें 153 जनों को पुलिस ने कलक्ट्रेट के बाहर से गिरफ्तार कर हाई-वे पर छोड़ा।
गिरफ्तारी देने के लिए सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ता बालचंद पाड़ा स्थित नवल सागर पार्क में एकत्र होने लगे थे। यहां सभा हुई जिसमें वक्ताओं ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने प्रत्येक किसान का दो लाख रुपए तक कर्जा माफ करने और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। सरकार ने अभी तक दोनों ही वादों को पूरा नहीं किया। किसानों को कर्ज माफी के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ता पार्क से जुलूस के रूप में रवाना हुए। हाथों में झंडे और सरकार के खिलाफ लिखे नारे की तख्तियां थी। जुलूस जिला कलक्ट्रेेट के बाहर पहुंचा जहां भीतर घुसने का प्रयास किया। इस दौरान गेट पर तैनात पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की भी हुई।बाद में पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद वह सड़क पर खड़े वाहनों में गिरफ्तारी देने के लिए सवार हो गए। पुलिस ने कुल 153 जनों की गिरफ्तारी दर्ज की। बाद में उन्हें हाई-वे पर छोड़ा।
ज्ञापन सौंपा, दी चेतावनी
कलक्ट्री के गेट पर भाजपा जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा ने ज्ञापन पढ़कर सुनाया। उन्होंने मुख्यमंत्री को खुली चेतावनी भी दी कि दम हों तो गिरफ्तार कर लें। सरकार आवाज दबा नहीं सकती। केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा सारे किसानों का सरकार कर्जा माफ करें। इस तरह किसानों के साथ अन्याय को सहन नहीं किया जाएगा।
महिला पुलिसकर्मी को लताड़ा
गिरफ्तारी के दौरान दो महिला पुलिस कर्मी की भी ड्यूटी थी। जो ड्यूटी को लेकर गंभीर नहीं दिखी। वह आपस में बातों में व्यस्त थी। इन्हें केशवरायपाटन विधायक को वाहन में बैठाना था। तभी बूंदी के पुलिस उपअधीक्षक समदर सिंह ने उन्हें जमकर लताड़ा।
...तो पुलिस ने नीचे उतारा
प्रदर्शन के बाद भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तारी देने के लिए बसों की छतों पर सवार हो गए। जिन्हें पुलिस अधिकारियों ने तुरंत नीचे उतारा। बाद में सभी को बसों के भीतर बैठाया गया। इसके बाद ही वाहनों को रवाना किया। हालांकि युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बसों की छतों पर चढ़कर भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। बसें रणजीत टॉकीज के बाहर लगाई गई थी। इससे कुछ देर सड़क पर जाम के हाल भी बने रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned