बूंदी-बिजौलिया व एनएच 148 -डी में गुणवत्ता जांच के लिए कमेटी गठित करने के आदेश

बूंदी-बिजौलिया व एनएच 148 -डी में गुणवत्ता जांच के लिए कमेटी गठित करने के आदेश

DEVENDRA DEVERA | Publish: Apr, 17 2018 04:22:25 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

पानी, बिजली एवं चिकित्सा व स्वास्थ्य को लेकर बैठक सोमवार को यहां कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने की

बूंदी.पानी, बिजली एवं चिकित्सा व स्वास्थ्य को लेकर बैठक सोमवार को यहां कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने की।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि पेयजल की कमी प्रभावित स्थानों पर तुरंत पेयजल व्यवस्था के लिए टैंकरों से आपूर्ति सुनिश्चित करे। पेयजल संकट की जानकारी होने पर तुरंत आवश्यक इंतजाम कर पेयजल सुलभ करवाया जाए। उन्होंने विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि छीजत कम करने के लिए विशेष प्रयास करें। साथ ही जिन फीडर पर छीजत बढ़ी है, उनसे सम्बद्ध कार्मिकों को नोटिस दे।

जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में स्वाइन फ्लू और डेंगू को लेकर विशेष सतर्कता बरती जानी चाहिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता शेष रहे ग्रामीण गौरव पथों के निर्माण का कार्य इसी माह में पूरा कराए। बूंदी-बिजौलिया मार्ग तथा एनएच 148 -डी में गुणवत्ता की जांच कराने के लिए जांच कमेटी गठित कर शीघ्र जांच कराने के भी निर्देश दिए। जिला जिला रसद अधिकारी को शेष रहे अन्नपूर्णा भंडारों को शीघ्र शुरू करवाने भी दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक गांव में जिस घर में शादी समारोह हो, वहां जाकर जांच कर यह सुनिश्चित कर लें कि कोई बाल विवाह तो नहीं हो रहा।

बाल विवाह होने की स्थिति में तुरंत इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी जानी चाहिए। नगर पारिषद आयुक्त को शहर में पॉलीथिन की रोक के लिए विशेष अभियान शुरू करना चाहिए।पॉलीथिन उपयोग में लेने वाले दुकानदारों के खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई करे। फल ठेलों पर पॉलीथिन का उपयोग पूर्ण प्रतिबंधित होना चाहिए। पॉलीथिन के स्थान पर कागज के थैले का उपयोग हो। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) ममता तिवारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेश जैन, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश बैरवा, जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर आदि मौजूद थे।

सौंपा ज्ञापन
बूंदी. वार्ड नं. ३७ के बाणगंगा भील बस्ती के लोगों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर भाजपा कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ के जिला संयोजक महावीर प्रसाद वर्मा व शहर मण्डल संयोजक महावीर सालीवाल ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सामुदायिक भवन से पुलिस चौकी को हटवाने, नालियां बनवाने तथा भील समाज के लिए बागगंगा के निकट टïïï्यूबवेल खुदवा कर टंकी निर्माण की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned