scriptबीएसएनएल कर रहा वो जो देगा सबको राहत…जानिए… | bundi BSNL is updated | Patrika News

बीएसएनएल कर रहा वो जो देगा सबको राहत…जानिए…

locationबूंदीPublished: Jan 15, 2017 10:13:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

ऑनलाइन व कैशलेस के बढ़ते चलन के कारण लोगों को अब इंटरनेट की हाईस्पीड चाहिए। नेट की स्पीड नहीं मिलने से ऑन लाइन लेन देन करने में परेशानी रहेगी। पेट्रोल पंप पर स्पीड व नेटवर्क समस्या के चलते कार्ड से भुगतान नहीं हो पा रहे। ऐसे में इन तकनीकी समस्याओं से निपटने के लिए अब बीएसएनएल भी अपने सिस्टम को अपडे

बूंदी. ऑनलाइन व कैशलेस के बढ़ते चलन के कारण लोगों को अब इंटरनेट की हाईस्पीड चाहिए। नेट की स्पीड नहीं मिलने से ऑन लाइन लेन देन करने में परेशानी रहेगी। पेट्रोल पंप पर स्पीड व नेटवर्क समस्या के चलते कार्ड से भुगतान नहीं हो पा रहे। ऐसे में इन तकनीकी समस्याओं से निपटने के लिए अब बीएसएनएल भी अपने सिस्टम को अपडेट करने में जुट गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसएनएल की ओर से इंटरनेट की थ्रीजी स्पीड को बढ़ाने व थ्रीजी के नए टावर लगाने का काम शुरू हो गया। ताकि बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को अच्छी सेवा मिले, नेटवर्क नहीं आने की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।
बढ़ाई स्पीड

बीएसएनएल सूत्रों की माने तो बीते कुछ दिनों से बूंदी में थ्रीजी की स्पीड को कोटा से अपग्रेड करने का काम चल रहा है। पूर्व में मिल रही स्पीड से पांच गुना अधीक स्पीड प्रत्येक बैंड व्रिथ पर अपग्रेड की जा रही है। बीएसएनएल का मानना है कि बैंड व्रिथ पर स्पीड अपगे्रड होने से बीएसएनएल के उपभोक्ता को लगातार अच्छी स्पीड मिलेगी। इससे कोई भी काम में रुकावट पैदा नहीं होगी।
एक दर्जन टावर किए अपग्रेड

बीएसएनएल ने जिलेभर के एक दर्जन टूजी टावरों को अपगे्रड कर लिया। इससे इनमें इंटरनेट की स्पीड बेहतर हो गई बताई। जानकारी के अनुसार केशवरायपाटन, कापरेन, देईखेड़ा, सथूर, थाना, लाखेरी प्रथम व द्वितीय, गुढानाथावतान, हिण्डोली, तालेड़ा, नैनवां व सुमेरगंजमंडी के टावर को अपग्रेड किया गया।
लगाए थ्रीजी टावर

जानकारी के अनुसार जिले के हिण्डोली, नैनवां, देई, केशवरायपाटन, बूंदी के लंकागेट, लाखेरी में थ्रीजी के टावर लगा दिए।वर्तमान में इंद्रगढ़ में थ्रीजी का टावर लगाने का काम चल रहा है। बीएसएनएल से मिली जानकारी के अनुसार जहां उपभोक्ता अधिक होंगे वहां पर टावर लगाया जाएगा। 
जिलेभर में बीएसएनएल को अपडेट करने का काम जारी है। टूजी के टावरों को अपग्रेड कर रहे हैं, ताकि इंटरनेट की स्पीड अच्छी मिले। इसके अलावा थ्रीजी की स्पीड को भी अपग्रेड किया है। ताकि उपभोक्ताओं को लगातार अच्छी स्पीड मिले।
बालकिशन अग्रवाल, जिला दूरसंचार प्रबंधक, बूंदी


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो