script

BUNDI इंद्रगढ़ इओ को जार्चशीट देने का आदेश, शिविर में कम प्रगति को माना गंभीर

locationबूंदीPublished: Oct 19, 2021 11:40:14 pm

Submitted by:

Nagesh Sharma

जिला कलक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा
 

जिला कलक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा

जिला कलक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा

बूंदी. जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने प्रशासन शहर और गांवों के संग अभियान के दौरान न्यून प्रगति को गंभीरता से लिया। उन्होंने लाखेरी उपखंड अधिकारी को इंद्रगढ़ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को चार्जशीट देने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि आगे भी शिविरों की प्रगति कम रहने पर कार्यमुक्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
कलक्टर जयपाल मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशासन गांव के संग, प्रशासन शहरों के संग अभियान तथा टीकाकरण कार्य की समीक्षा कर रही थी। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान किसी भी तरह की शिथिलता लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने नगर पालिका कापरेन एवं केशवरायपाटन के अधिशासी अधिकारी को शिविरों की प्रगति और अधिक बढ़ाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने इसके बाद प्रशासन गांव के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविरों में गैर खातेदारी से खातेदारी के प्रकरण, बंटवारे के प्रकरण, सीमा ज्ञान, पत्थर गढ़ी एवं नए राजस्व गांवों के प्रस्ताव में विशेष प्रगति लाई जाएं। गैर खातेदारी से खातेदारी के प्रकरणों में कम प्रगति रहने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।
जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा अनुरूप अपेक्षित प्रगति लाई जाए। उन्होंने बैठक में डीआर कोऑपरेटिव रोडवेज प्रबंधक एवं श्रम कल्याण अधिकारी की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए तीनों अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते हुए सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि आइसीडीएस एवं चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को शिविर के दौरान घर घर भिजवाकर टीकाकरण करवाए। इसके अलावा मोबाइल टीम लगवाकर भी शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाए।

ट्रेंडिंग वीडियो