script8 मार्च को सरपंच करेंगे विधानसभा का घेराव | Bundi News, Bandi Rajasthan News, Sarpanch will conduct on March 8, as | Patrika News

8 मार्च को सरपंच करेंगे विधानसभा का घेराव

locationबूंदीPublished: Mar 06, 2021 04:40:54 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जिले के सरपंचों की बैठक गुरुवार को यहां बायपास रोड स्थित गार्डन में हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष आंनदीलाल मीणा ने की।

8 मार्च को सरपंच करेंगे विधानसभा का घेराव

8 मार्च को सरपंच करेंगे विधानसभा का घेराव

बूंदी. जिले के सरपंचों की बैठक गुरुवार को यहां बायपास रोड स्थित गार्डन में हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष आंनदीलाल मीणा ने की।
बैठक में सरपंच संघ के प्रदेश मंत्री कुलदीप सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के 2 वर्षों से पंचायतों को कोई राशि नहीं मिली। सरकार विगत 1 वर्ष से छठें राज्य वित्त आयोग का गठन नहीं कर रही। सरकार इसका गठन करें जिससे भविष्य में पंचायतीराज संस्थाओं को विकास का फंड उपलब्ध हो सके। नरेगा में 1 वर्ष से ज्यादा लंबित सामग्री बिलों का भुगतान करने, पीडब्ल्यूडी व अन्य विभागों की तरह पंचायत में भी नियम 181 के तहत वर्क टेंडर करने, पेयजल योजनाओं का संचालन व विद्युत बिल संबंधी विभाग पीएचइडी से करवाने की मांगों पर विचार किया गया। 8 मार्च को विधानसभा का घेराव की रूपरेखा तैयार की गई।
जिलाध्यक्ष मीणा ने कहा कि सरकार जब तक मांगे पूरी नहीं करेगी, तब तक पंचायतों की कोरम की बैठक नहीं की जाएगी। बूंदी ब्लॉक अध्यक्ष आमली सरपंच सुरेश मीणा, तालेड़ा ब्लॉक अध्यक्ष राधेश्याम मीणा, हिण्डोली ब्लॉक अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता व नरेंद्र सिंह सोलंकी, नैनवां ब्लॉक अध्यक्ष रामप्रकाश नागर, सरपंच प्रदीप मीणा, सावित्री मीणा, कालू लाल आदि ने संबोधित किया। संचालन प्रेमशंकर राठौर ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो