बेजपुर घाट पर नाव चम्बल में समाई

जिले के चाणदा कला व कोटा जिले के बेजपुर गांव के निकट चम्बल नदी के बेजपुर घाट पर बुधवार सुबह करीब सात बजे लगभग 30-35 लोगों से भरी में नाव अचानक चम्बल नदी में डूब गई।

By: Narendra Agarwal

Updated: 16 Sep 2020, 12:47 PM IST

बूंदी. इंद्रगढ़. जिले के चाणदा कला व कोटा जिले के बेजपुर गांव के निकट चम्बल नदी के बेजपुर घाट पर बुधवार सुबह करीब सात बजे लगभग 30-35 लोगों से भरी में नाव अचानक चम्बल नदी में डूब गई। घटना में अब तक छह लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। शेष लोगों को एनडीआरएफ की टीम व ग्रामीण नावों की सहायता से तलाशने में जुटे है।
जानकारी सुबह सात बजे अचानक हुए इस हादसे की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई, जिसने भी सुना चाणदा कला गांव के निकट चम्बल के घाट की ओर दौड़ पड़ा। यह नाव बैजपुर घाट से चाणदा कला घाट पर आने के लिए रवाना हुई थी। तकरीबन सौ मीटर का सफर तय करने के बाद ही अचानक नाव असंतुलित होकर चम्बल नदी में समा गई। इतने के चहुंओर और चीखपुकार मच गई। कुछ लोगों के तैरकर सुरक्षित बाहर निकले की सूचना मिली है। सूचना मिलते ही जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, उपखण्ड अधिकरी प्रमोद कुमार, तहसीलदार नरेन्द्र सिंह हाड़ा, थाना प्रभारी राजेश मीणा, लाखेरी चिकित्सा प्रभारी एम.एल. मीणा, इन्द्रगढ़ चिकित्सा प्रभारी गणेश लाल मीणा संसाधनों के साथ मौके पर पहुंचे। लगभग 12 बजे एनडीआरफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है, जो की शवों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि एक दशक पूर्व इसी स्थान पर बकरियां भर नाव में ले जा रहे तीन पशुपालकों की मौत हो गई थी।
मचा हाहाकार
चम्बल में नाव डूबते ही लोगों की चीख पुकार शुरू हो गई। आसपास के लोगों जिन्होंने भी यह मंजर देखा वह चम्बल की घाट की और दौड़ पड़ा। घाट के किनारे सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए और डूबे लोगों की मदद में जुट गए।

शवों को देखकर माहौल हुआ गमगीन
बेजपुर घाट पर शवों के पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। परिजनों भले अभी मौके पर नहीं पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों के भी आंसू नहीं थम पाए।

कमलेश्ïवर महादेव के दर्शन करने आ रहे लोग
जानकारी के अनुसार बुधवार को चौदस होने के लोग नाव में सवार होकर ज्यादातर लोग कमलेश्ïवर महादेव के दर्शन को आ रहे थे। लेकिन बीच में यह हादसा हो गया।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned