script

सरकारी जमीन को लेकर दो गांव आमने-सामने

locationबूंदीPublished: Dec 20, 2019 01:01:55 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

सरकारी जमीन को लेकर नमाना थाना क्षेत्र के दो गांवों के लोग गुरुवार को आमने-सामने हो गए। पुलिस को मामले को सम्भालना पड़ा। दोनों गांवों के लोगों ने थाने में अलग-अलग रिपोर्ट दी है।

सरकारी जमीन को लेकर दो गांव आमने-सामने

सरकारी जमीन को लेकर दो गांव आमने-सामने

नमाना. सरकारी जमीन को लेकर नमाना थाना क्षेत्र के दो गांवों के लोग गुरुवार को आमने-सामने हो गए। पुलिस को मामले को सम्भालना पड़ा। दोनों गांवों के लोगों ने थाने में अलग-अलग रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बताया कि प्रेमपुरा व श्रवण की झोपडिय़ां गांव के बीच करीब 400 बीघा सरकारी जमीन खाली पड़ी हुई है। कुछ वर्षों पूर्व दोनों गांवों के लोगों ने अपना अधिकार जमाते हुए उक्त जमीन को बांट लिया। गुरुवार को फि र से जमीन विवाद को लेकर दोनों गांव के लोग आमने-सामने हो गए। प्रेमपुरा के लोगों ने जमीन पर हो रही चारदीवारी को धराशायी कर दी। वही श्रवण की झोपडिय़ां के लोगों ने प्रेमपुरा के लोगों के खिलाफ धान की की पराली जलाने की रिपोर्ट दी। इसके बाद प्रेमपुरा के करीब 100 से अधिक लोग गुरुवार दोपहर 3 बजे नमाना थाने पहुंच गए और पराली जलाने की झूठी रिपोर्ट देने पर प्रदर्शन करने लगे। थानाधिकारी ने समझाकर मामला शांत किया। इस सम्बंध में दोनों गांवों के ग्रामीणों ने रिपोर्ट दी है।
सरकारी जमीन को लेकर दोनों गांव आमने-सामने हो गए थे। दोनों गांवों के लोगों से रिपोर्ट ले ली है। सोमवार को बूंदी तहसीलदार की मौजूदगी में दोनों गांवों की बैठक करवाई जाएगी।
कौशल्या गालव, थानाधिकारी नमाना

ट्रेंडिंग वीडियो