scriptनहरी पानी की मांग को धरने पर बैठे किसान, मेगा हाइवे पर चक्काजाम की दी चेतावनी | Bundi News, Bundi Rajasthan,Canal water,Picketing,Farmer,Mega highway, | Patrika News

नहरी पानी की मांग को धरने पर बैठे किसान, मेगा हाइवे पर चक्काजाम की दी चेतावनी

locationबूंदीPublished: Nov 17, 2019 12:46:00 pm

टेल क्षेत्र में नहरी पानी की मांग को लेकर शनिवार को आक्रोशित किसानों ने देईखेड़ा बस स्टैंड पर धरना शुरू कर दिया।

नहरी पानी की मांग को धरने पर बैठे किसान, मेगा हाइवे पर चक्काजाम की दी चेतावनी

नहरी पानी की मांग को धरने पर बैठे किसान, मेगा हाइवे पर चक्काजाम की दी चेतावनी

कापरेन. टेल क्षेत्र में नहरी पानी की मांग को लेकर शनिवार को आक्रोशित किसानों ने देईखेड़ा बस स्टैंड पर धरना शुरू कर दिया। किसानों ने रविवार दोपहर तक सीएडी के अधिकारियों के मौके पर नहीं पहुंचने पर मेगा हाइवे पर चक्काजाम करने की चेतावनी दी। जल प्रवाह के बाद एक पखवाड़ा बीत जाने के बाद भी टेल में पानी नहीं पहुंचने से क्षेत्र के किसानों में गहरा रोष व्याप्त है। शनिवार को क्षेत्र के किसान पूर्व सरपंच गिर्राज मीणा के नेतृत्व में देईखेड़ा बस स्टैंड पर एकत्रित हुए और सीएडी प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए दोपहर बाद धरने पर बैठ गए। सूचना पर थानाधिकारी अशोक कुमार मीणा भी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान सीएडी के बड़े अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। धरना स्थल पर जल प्रबंधन चम्बल परियोजना लबान अध्यक्ष प्रहलाद मीना, टेल एरिया संघर्ष समिति अध्यक्ष सोहन मीना, चम्बल परियोजना के पूर्व सचिव कमरूदीन मेव, पूर्व सरपंच गिरिराज मीना, खेमराज मीणा, रामगंज माइनर अध्यक्ष बद्रीलाल मीना, किसान नेता महेश मीना आदि मौजूद थे। किसानों का धरना रात को भी जारी रहा।
-दोपहर को नहरी पानी की मांग को लेकर बीस-पच्चीस किसान धरने पर बैठे थे। वही रात्रि को दस किसान धरने पर बैठे हुए हैं। मामले से उपखण्ड अधिकारी एवं सीएडी के उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया गया हैं।
अशोक मीना, थानाधिकारी देईखेड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो