शिक्षा स्वरोजगार पैदा करने वाली हों

राजकीय कन्या महाविद्यालय के सत्र 2019-20 का छात्रसंघ उद्घाटन एवं शपथ ग्रहण समारोह यहां गुरुवार को हुआ।

pankaj joshi

November, 2110:33 PM

-राजकीय कन्या महाविद्यालय का छात्रसंघ उद्घाटन व शपथ ग्रहण समारोह
बूंदी. राजकीय कन्या महाविद्यालय के सत्र 2019-20 का छात्रसंघ उद्घाटन एवं शपथ ग्रहण समारोह यहां गुरुवार को हुआ।
समारोह में मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा थे। अध्यक्षता विद्या भारती शिक्षा संस्थान के जिलामंत्री महेंद्र कुमार शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि केशवरायपाटन प्रधान प्रशांत मीणा रहे। समारोह की मुख्य वक्ता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चितौड़ प्रांत की सहमंत्री गुंजन झाला थी। मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष हाड़ा ने कहा कि भारतीय संस्कृति व नैतिक चारित्रिक शिक्षा पर बल दिया जाना चाहिए। साथ ही शिक्षा स्वरोजगार पैदा करने वाली हों। उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे जाना चाहिए, समाज भ्रष्टाचार मुक्त बने। मुख्य अतिथि ने छात्राओं की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।
मुख्य वक्ता झाला ने एबीवीपी की ओर से चलाए जा अभियान ‘मिशन साहसी’ से जुडऩे का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत नारी शक्ति को आत्म प्रशिक्षण देना, साथ ही नारियों को मुख्य धारा से जोडऩा एवं कुरीतियों को खत्म करने की बात कही। प्राचार्य पीयूष कुमार सालोदिया ने अतिथियों का स्वागत किया। अतिथियों ने छात्रसंघ अध्यक्ष डोली कंवर, उपाध्यक्ष कविता मीणा, महासचिव संतरा मेघवाल व संयुक्त सचिव ललिता गुर्जर को शपथ दिलाई। मुख्य अतिथि ने इससे पहले छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया।
छात्रसंघ अध्यक्ष ने रखी समस्या
छात्रसंघ अध्यक्ष डोली कंवर ने अतिथियों के सामने महाविद्यालय के लिए नए कक्षा-कक्ष बनवाने, मुख्यद्वार से कचरा हटवाने सहित खुले नाले आदि अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की। छात्रसंघ परामर्शदाता आर.पी. गुप्ता ने आभार जताया। संचालन बीरम देव व हेमा रूपावत ने किया।

pankaj joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned