scriptअधूरी सडक़ पर शुरू कर दी टोल वसूली ! | Bundi News, Bundi Rajasthan,Incomplete road,Toll collection,Constructi | Patrika News

अधूरी सडक़ पर शुरू कर दी टोल वसूली !

locationबूंदीPublished: Nov 02, 2019 12:01:47 pm

बूंदी-बिजौलियां राज्य राजमार्ग पर पूरी सडक़ नहीं बनने व नियमानुसार लोकार्पण से पहले ही शुक्रवार से निजी वाहनों से टोल वसूली शुरू करने का लोगों ने विरोध किया है।

अधूरी सडक़ पर शुरू कर दी टोल वसूली !

अधूरी सडक़ पर शुरू कर दी टोल वसूली !

भीमलत के निकट डेढ़ किलोमीटर सडक़ का निर्माण अभी शुरू नहीं हुआ
सडक़ के दोनों तरफ पटरियां पूरी नहीं हुई
50 किलोमीटर की दूरी में बना दिए दो टोल नाके
गुढ़ानाथावतान. बूंदी-बिजौलियां राज्य राजमार्ग पर पूरी सडक़ नहीं बनने व नियमानुसार लोकार्पण से पहले ही शुक्रवार से निजी वाहनों से टोल वसूली शुरू करने का लोगों ने विरोध किया है।
बूंदी-चित्तौड़ मार्ग पर बूंदी के लंका गेट से बिजौलिया तक नव निर्मित इस 50 किलोमीटर गिट्टी सीमेंट की सडक़ पर दो टोल नाके बनाए हैं, जिनपर सडक़ पूरी होने से पहले ही टोल वसूली शुरू कर दी गई। अभी सडक़ पर भीमलत क्षेत्र के बीजा का खाळ पर पुलिया निर्माण का काम चल रहा है तथा भीमलत घाटी क्षेत्र में वन विभाग की आपत्ति के कारण करीब डेढ़ किलोमीटर सडक़ का निर्माण कार्य शुरू ही नहीं हो पाया। सडक़ निर्माण कंपनी ने सडक़ के दोनों तरफ की पटरी को भी रोड के लेवल पर नहीं किया, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ पर अभी बीच में सफेद लाइनिंग की जा रही है जबकि दोनों किनारों पर कोई लाइनिंग नहीं होने से रात्रि में वाहन चालकों को सडक़ की चौड़ाई का अंदाजा नहीं लग पा रहा है, जिससे हादसों की आशंका बनी हुई है।
राज्य मार्ग 29 से अब 27 बना
उनियारा से बिजौलिया तक की यह सडक़ जो पूर्व में राज्य राजमार्ग 29 से जानी जाती थी जो अब बूंदी से बिजौलिया तक राज्यमार्ग 27 हो गई। इससे पहले इस सडक़ को वाया नमाना-गरड़दा होकर भी बनाने का प्रस्ताव था, लेकिन इस पर कोई काम नहीं हो सका। इसके साथ ही बूंदी से खटकड़ तक की सडक़ का भी कार्य पूरा नहीं हुआ।
स्थानीय लोगों को होगी परेशानी
निजी वाहनों से टोल वसूली शुरू होने से बूंदी के आसपास के ग्रामीणों की जेब पर अधिक भार पड़ेगा। क्षेत्र के गुढ़ानाथावतान, नीम का खेड़ा, उलेड़ा, मंगाल व रामनगर पंचायतों के करीब तीन दर्जन गांवों के लोगों को इस टोल नाके से आए दिन बूंदी जाने के लिए गुजरना पड़ता है। अपने वाहनों से बूंदी आने जाने सब्जी विक्रेताओं, किसानों व ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारियों को अधिक राशि खर्च करनी पड़ेगी।
रोडवेज व निजी वाहनों ने बढ़ाया किराया
बूंदी-चित्तौड़ व भीलवाड़ा मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बसों व निजी जीपों के साथ सभी लोडिंग वाहनों ने टोल शुरू होने के साथ ही किराया व माल भाड़ा बढ़ा दिया। जिसका सीधा भार आम जनता पर पडऩे लगा है। टोल शुरू होने के साथ ही रोडवेज ने किराए में 1 रुपए से 20 रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी। इसी प्रकार इस मार्ग पर चलने वाली टैक्सियों ने भी किराया बढ़ा दिया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो