4 घंटे खुला रहा लॉकडाउन, जीरो मोबिलिटी में ढील मिलते ही बाजारों में दिखी चहल-पहल

बूंदी शहर में जीरो मोबिलिटी में छूट के बाद शुक्रवार को 4 घंटे लिए बाजार खुले। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुले बाजार में लोगों ने खरीदारी की।

By: Narendra Agarwal

Published: 01 Aug 2020, 12:29 PM IST

बूंदी. बूंदी शहर में जीरो मोबिलिटी में छूट के बाद शुक्रवार को 4 घंटे लिए बाजार खुले। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुले बाजार में लोगों ने खरीदारी की। मुख्य बाजारों में दुपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित रहा।
निर्धारित समय में बाजार खुलते ही लोगों की आवाजाही शुरू हो गई। ऐसे में घरों के लिए आवश्यक सामान की खरीदारी करने लोग बाजारों में उमड़े, हालांकि बाजारों में मौजूद पुलिस ने भीड़ नहीं जुटने दी। यहां त्योहारी सीजन से होने से व्यापारियों ने बाजारों में छूट देने की मांग रखी थी। इसके बाद प्रशासन 3 अगस्त तक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बाजार खोलने की छूट दी। बाजार खुलने के बाद ईद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए लोग बाजारों में पहुंचे। दोपहर बाद पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह मीना ने भी बाजारों का जायजा लिया। कोतवाली थाना प्रभारी लोकेंद्र पालीवाल शहर में मुनादी करते दिखे।

त्योहारी खरीद हुई
ईद व रक्षाबंधन के त्योहार होने से बाजारों में खरीदारी भी हुई। ग्रामीण इलाकों से भी लोग खरीदारी के लिए पहुंचे। त्योहार होने से मुस्लिम समाज के लोगों ने नए कपड़े आदि की खरीद की।

वाहनों को नहीं दी अनुमति
बेवजह भीड़ को रोकने के लिए शहर के मुख्य बाजारों में पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर वाहनों को रोक लिया। ऐसे में वही लोग पहुंचे जिन्हें खरीदारी करनी थी। वाहनों को अलग-अलग जगह पार्किंग में खड़ा करवा दिया।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned