scriptवेतन व एरियर को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन | Bundi News, Bundi Rajasthan,Municipality,Cleaning staff,the wages,Arri | Patrika News

वेतन व एरियर को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

locationबूंदीPublished: Nov 11, 2019 08:34:03 pm

नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ने बकाया वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को नगरपालिका कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

वेतन व एरियर को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

वेतन व एरियर को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

नैनवां. नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ने बकाया वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को नगरपालिका कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कर्मचारी रैली के रूप में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे। ज्ञापन में बताया कि नगरपालिका को कर्मचारियों के वेतन के लिए प्रतिमाह 28 लाख रुपए की आवश्यकता होती है। इसकी तुलना में राज्य सरकार वेतन मद में एक तिहाई राशि उपलब्ध करा रही है। वेतन की दो तिहाई राशि का भुगतान पालिका की निजी आय से किया जाता है। पालिका के पास निजी आय नहीं होने से आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। ज्ञापन में 93 सफाई कर्मचारियों का सितम्बर व अक्टूबर माह का वेतन दिलाने, सातवें वेतनमान एरियर भुगतान, वेतन वृद्धि व वर्दी दिलाने की मांग की। उपखंड अधिकारी कैलाशचंद गुर्जर ने उच्चाधिकारियों से बात कर वेतन भुगतान कराने का आश्वासन दिया।
आर्थिक तंगी से भुगतान करना संभव नहीं
नगरपालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी केसरलाल वर्मा ने बताया कि पालिका कर्मचारियों को वेतन भुगतान के लिए प्रति माह 28 लाख रुपए की आवश्यकता होती है। जबकि राज्य सरकार से वेतन मद में मात्र नौ लाख रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाती है। अभी नगरपालिका की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से निजी आय में बजट नहीं है। जिससे कर्मचारियों को सितम्बर व अक्टूबर माह का वेतन नहीं मिल पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो