11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटा, दो जने बाल-बाल बचे

कस्बे के वार्ड 22 में मंगलवार देर रात को 11 केवी हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर घरों के बाहर गिर गया। जिस समय तार टूटा उस समय अपने गांव बड़ी पड़ाप जा रहे दो जने करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए।

By: Narendra Agarwal

Published: 24 Dec 2020, 12:45 PM IST

नैनवां. कस्बे के वार्ड 22 में मंगलवार देर रात को 11 केवी हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर घरों के बाहर गिर गया। जिस समय तार टूटा उस समय अपने गांव बड़ी पड़ाप जा रहे दो जने करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए।
तार टूटने के साथ लाइन में आए फाल्ट की आवाज से मोहल्ले के लोग भी जाग गए और मकानों के बाहर निकले। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि 11 केवी विद्युत लाइन के तार मकानोंं के ऊपर से ही निकल रहे है। वह तार टूटने के बाद मकानों पर गिरने की बजाए सडक़ की ओर गिर गया। जिससे कोई नुकसान नहीं हो पाया। तार टूटने के दौरान दो जने बड़ी पड़ाप जा रहे थे। उन्होने ही मोहल्ले के लोगों को तार टूट जाने की बात कही। उसके बाद ग्रिड स्टेशन पर फोन कर बिजली बंद कराई।
बुधवार को विद्युतकर्मी व कनिष्ठ अभियंता लाइन की मरम्मत कराने पहुंचे तो मोहल्ले के लोगों ने मकानों के ऊपर से निकल रही लाइन को मकानों से दूर शिफ्ट करने की भी मांग की। इधर जेवीवीएनएल नैनवां कके सहायक अभियंता नईम खान ने बताया कि रात को ही 11 केवी लाइन का तार टूटने की सूचना मिलते ही बिजली बंद करवा दी थी। बुधवार को लाइन के तार जोडकऱ विद्युत आपूर्ति चालू करवा दी है।

प्रदेशाध्यक्ष से की मुलाकात
नोताड़ा. पूर्व जिला प्रमुख महावीर मीणा व पूर्व विधायक सीएल प्रेमी ने बुधवार को जयपुर पहुंचकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा से मुलाकात की और बूंदी जिले व केशवरायपाटन विधानसभा के हालातों पर चर्चा की। प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष ने कहा कि सभी की मंशा के अनुरूप ही कार्य होगा. प्रतिनिधि मण्डल में जिला काग्रेस सचिव जफर शरीफ, ब्लॉक काग्रेस महामंत्री अशोक मीना, काग्रेस नेता प्रहलाद गुर्जर, किसान नेता महेश मीना आदि साथ थे।

 

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned