160 बीघा सिवायचक भूमि से हटाया अतिक्रमण

टरडक्या में पुलिस व प्रशासन ने गुरुवार को 160 बीघा सिवायचक भूमि से अतिक्रमण हटाया।

By: pankaj joshi

Published: 10 Sep 2021, 08:52 PM IST

160 बीघा सिवायचक भूमि से हटाया अतिक्रमण
हिण्डोली. टरडक्या में पुलिस व प्रशासन ने गुरुवार को 160 बीघा सिवायचक भूमि से अतिक्रमण हटाया। हलका पटवारी ओमप्रकाश चोबदार ने बताया कि गत दिनों गांव के आस-पास के लोगों ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर काश्त करना शुरू कर दिया था। ऐसे में गुरुवार को कानूनगो कैलाश मीणा, पेच की बावड़ी चौकी प्रभारी भैरूलाल मौके पर पहुंचे एवं अतिक्रमण हटाया।


शिविरों में सिर्फ आंकड़े नहीं, पूरी राहत दें
बूंदी. प्रशासन गांव के संग अभियान ग्रामीण जनता को उनके ही नजदीक जाकर मौके पर ही राहत देने की मंशा से शुरू किया जा रहा है। ऐसे में इस अभियान को सार्थक बनाएं। शिविरों में सिर्फ आंकड़े ही नहीं दिखाएं, पीडि़त को राहत दिखनी चाहिए। अभियान की सफलता के लिए पूर्व तैयारी शिविरों को प्रभावी बनाएं, प्रकरणों को चिह्नित करें और पूरी तैयारी करें।
यह निर्देश गुरुवार को जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने दिए। गुप्ता यहां कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर 2 अक्टूबर से 17 दिसम्बर तक प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत शिविर आयोजित होंगे। शिविर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक आयोजित होंगे। प्रत्येक उपखण्ड स्तर पर संबंधित उपखण्ड अधिकारी शिविर प्रभारी अधिकारी होंगे। 25 सितम्बर से पहले सभी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्री-केम्प आयोजित किए जाएंगे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned